प्रतियोगिता से छात्र-छात्राओं का बढ़ता मनोबल

कमल युवा क्लब द्वारा आयोजित मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 2018 के विजयीं प्रतिभागियों के बीच शनिवार को पारितोषिक का वितरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 10:35 AM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 10:35 AM (IST)
प्रतियोगिता से छात्र-छात्राओं का बढ़ता मनोबल
प्रतियोगिता से छात्र-छात्राओं का बढ़ता मनोबल

मुजफ्फरपुर। कमल युवा क्लब द्वारा आयोजित मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 2018 के विजयीं प्रतिभागियों के बीच शनिवार को पारितोषिक का वितरण किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश रंजन, डीएसपी पुष्कर कुमार, इं. नवीन चन्द्र झा, जद यू के जिला उपाध्यक्ष नीरज कुमार झा, डा.पीआर सुल्तानिया ने बच्चों के बीच पुरस्कारों का वितरण किया। बता दें कि केवाइसी के द्वारा आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 825 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इनमें प्रथम स्थान काजल कुमारी, द्वितीय चांदनी कुमारी तथा तृतीय स्थान आयुषी कुमारी ने प्राप्त किया।

प्रथम पुरस्कार के रूप में अड़ेर गांव के समाजसेवी इं नवीन चन्द्र झा ने 11 हजार रुपये की राशि अपने पिता स्व. विश्वंभर झा की स्मृति में प्रदान किया। जबकि दूसरे पुरस्कार के रूप में 51 सौ रुपये एवं तीसरे पुरस्कार 21 सौ रूपये प्रदान किया गया। केवाइसी के द्वारा संत्वना पुरस्कार के रूप में दो हजार छात्र--छात्राओं के बीच पुरस्कार वितरण किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसडीएम मुकेश रंजन ने कहा कि केवाइसी द्वारा बेनीपट्टी अनुमंडल प्रक्षेत्र में एक अच्छा प्लेटफर्म मुहैया कराया गया है। जहां लगातार प्रतिभाओं को उभारने का काम किया जा रहा है। इसिके लिए संयोजक पंकज कुमार बधाई के पात्र है। प्रतिभा हर घरों में हैं । इन्हें बस उभारने की जरूरत है। अब प्रतियोगिता का जमाना है । प्रतियोगिता के बिना लक्ष्य हासिल नही किया जा सकता है। कार्यक्रम में डीएसपी पुष्कर कुमार ने कहा कि आने वाला युग प्रतियोगिता का है । सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता बच्चों के लिए जरूरी है।

जद यू के जिला उपाध्यक्ष नीरज कुमार झा ने कहा कि केवाइसी के द्वारा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं के बीच प्रतियोगिता का आयोजन कर प्रतिभा को उभारा जा रहा है, जिससे बच्चों का मनोबल बढ़ता है। यह छात्र - छात्राओं के लिए वरदान साबित होगी।

इस अवसर पर समाजसेवी इं. नवीन चन्द्र झा ने कहा कि मिथिलांचल विद्वानों का गढ़ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में यहां के युवा देश -विदेश में अपना परचम लहरा रहे हैं। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता से छात्र-छात्राओं की प्रतिभा में निखार आएगा।

कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध चिकित्सक डा. पीआर सुल्तानिया, केवाइसी के संयोजक पंकज कुमार झा, जद यू शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप कुमार झा बासु, एचएम अशोक कुमार, राजेश कुमार, कमलेश कुमार झा, विवेक कुमार राय, प्रवीण कुमार झा, डा. आरके ठाकुर, प्रो. भावानंद झा सहित कई लोगों ने विचार प्रकट किए। श्री लीलाधर उच्च विद्यालय बेनीपट्टी में आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।

chat bot
आपका साथी