वसूली को लेकर छात्रों ने मारवाड़ी हाईस्कूल में की तोड़फोड़, बवाल

मुजफ्फरपुर चंदवारा स्थित मारवाड़ी हाईस्कूल में प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान वसूली से भड़के छात्रों ने विद्यालय में तोड़फोड़ की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 01:17 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:11 AM (IST)
वसूली को लेकर छात्रों ने मारवाड़ी हाईस्कूल में की तोड़फोड़, बवाल
वसूली को लेकर छात्रों ने मारवाड़ी हाईस्कूल में की तोड़फोड़, बवाल

मुजफ्फरपुर : चंदवारा स्थित मारवाड़ी हाईस्कूल में प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान वसूली से भड़के छात्रों ने विद्यालय में तोड़फोड़ की। स्कूल परिसर में जमकर बवाल किया। वसूली के पक्ष-विपक्ष को लेकर दो गुटों में मारपीट भी हुई। उग्र छात्रों ने चंदवारा रोड पर पहुंचकर यातायात प्रभावित कर दिया।

विद्यालय में मंगलवार को हाईस्कूल की समाज विज्ञान विषय की प्रायोगिक परीक्षा चल रही थी। विद्यालय में छात्रों से पौधारोपण कराया जाता है। इसके लिए छात्र मौके पर ही पौधे खरीदते हैं। इसके साथ चल रही परीक्षा में छात्रों से 100 रुपये वसूले जा रहे थे। इससे भड़के छात्रों ने विद्यालय के अंदर हंगामा व तोड़फोड़ की। वहां रखे गमले भी तोड़ दिए। कुछ छात्रों ने उनका साथ देने से इन्कार कर दिया। इस दौरान आक्रोशित छात्र चंदवारा रोड पर पहुंच गए और यातायात बाधित कर दिया। दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ बवाल एक बजे तक चलता रहा।

एक छात्र चढ़ा आक्रोशित छात्रों के हत्थे

इसी क्रम में प्रैक्टिकल की कॉपी जमा करने गए एक छात्र की आक्रोशित छात्रों ने मारवाड़ी हाईस्कूल के प्रवेश द्वार पर पिटाई कर दी। छात्रों के एक गुट ने हमला कर दिया। मारपीट कर उसे जख्मी कर दिया। नवाब रोड में भागकर छात्र ने एक घर में शरण लेकर अपनी जान बचाई।

इस सिलसिले में बीएन स्कूल लकड़ी डाई लेन निवासी मो. रेहान ने नगर थाने में आवेदन दिया है। इसमें बताया है कि मंगलवार को वह मारवाड़ी हाईस्कूल में प्रैक्टिकल की कॉपी जमा कराने गया था। इसी दौरान कुछ लड़के आ गए और पौधारोपण के नाम पर सौ रुपये मांगने लगे। इन्कार करने पर विवाद किया। एक लड़के ने पीछे से कॉलर पकड़कर खींच ली। इस दौरान उसके करीब बीस साथी जमा हो गए। उसे घसीटते हुए स्कूल के प्रवेश द्वार पर ले गए और वहां मारपीट करने लगे। किसी तरह भागकर नवाब रोड स्थित एक मकान में छिपने के बाद शोर मचाया। स्थानीय लोग जमा हुए तब जान बची। पुलिस जांच कर रही है। हालांकि, छात्र ने किसी की भी पहचान नहीं बताई है।

उधर, मारवाड़ी हाईस्कूल के हेड मास्टर आनंद कुमार द्विवेदी ने कहा कि विद्यालय में पौधारोपण के लिए छात्रों को प्रेरित किया जाता है। इसके लिए पौधे खरीदने को लेकर न तो कोई दबाव होता है और न ही प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर 100 रुपये की वसूली होती है। दरअसल, पौधारोपण के पक्ष व विपक्ष को लेकर दोनों गुटों में मारपीट और बवाल हुआ है। परीक्षा के नाम पर वसूली का आरोप निराधार है। अगर किसी की ऐसी शिकायत है, तो लिखित दे। आरोपित के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी