पश्‍च‍िम चंपारण : रेलवे में लग गई नौकरी तो शादी करने से क‍िया इनकार, जान‍िए पूरा मामला

पश्‍च‍िम चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र के झखरा बसवरिया गांव की घटना। एक पूर्व शादी की तिथि घोषित होने के बाद लड़के पक्ष के तरफ से शादी करने से इंकार कर दिए जाने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। आपा भी जान‍िए पूरा मामला

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:30 AM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण : रेलवे में लग गई नौकरी तो शादी करने से क‍िया इनकार, जान‍िए पूरा मामला
रेलवे में लग गई नौकरी तो शादी करने से क‍िया इन्कार (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। एक पूर्व शादी की तिथि घोषित होने के बाद लड़के पक्ष के तरफ से शादी करने से इंकार कर दिए जाने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। मामले में नौतन थाना क्षेत्र के झखरा बसवरिया गांव के पांच लोगों को नामजद किया गया है। इस बाबत बैरिया थाना क्षेत्र के बगही निमिया टोला निवासी योगेन्द्र चौधरी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें झखरा बसवरिया निवासी अनिल सहनी, रौशन सहनी, कृष्णा सहनी, प‍िंटू सहनी, योगेन्द्र सहनी को नामजद बनाया है।

 पुलिस को बताया कि कोरोना काल के पूर्व में वह अपनी बेटी की शादी अनिल सहनी से तय किया था। शादी में पांच लाख रुपये नकद समेत फर्नीचर व अन्य सामान उपहार में देना था। कोरोना काल के पहले लड़के की पुजाई कर दो लाख रुपये एडवांस दे दिया तथा मई महीने में शादी का दिन तय हुआ।  इधर कोरोना काल में शादी नहीं हुई। कुछ समय बाद लड़के की रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर लड़की के पिता से दो लाख रुपये की मांग किया गया। लडकी के पिता ने दो लाख का बंदोबस्त कर राशि अनिल सहनी को दे दी।

 इधर, लड़के की नौकरी हो जाने के बाद लड़के वाले शादी से इंकार कर रहे है। मामले में पंचायती होने के बाद पंचनामा भी बना। जहां लड़के पक्ष से पंचनामा बनाकर चार लाख रुपये लौटाने का समय छह जनवरी को निर्धारित किया। लेकिन अब लड़के पक्ष के लोग राशि लौटाने से इंकार कर रहे है। थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि मामले में कांड अंकित कर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी