West champaran : इनकम टैक्स भरने वाले किसान वापस करें पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि

किसान भवन में प्रभारी बीएओ कृष्णनंदन कुमार बैठक कर कहा कि किसान सम्मान निधि के बारे में प्रचार प्रसार करें। किसानों को हर हाल में पासबुक व आधार कार्ड लेकर कार्यालय में आने को कहें। टैक्स भरने वाले किसान राशि को वापस करना है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 03:51 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 03:51 PM (IST)
West champaran : इनकम टैक्स भरने वाले किसान वापस करें पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि
किसान भवन में बैठक में प्रभारी बीएओ कृष्णनंदन कुमार। जागरण

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददात । इनकम टैक्स भरने वाले किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से मिली राशि को वापस करना होगा। उक्त बातें शुक्रवार को किसान भवन में बैठक में प्रभारी बीएओ कृष्णनंदन कुमार ने  कही। कहा कि इसका प्रचार प्रसार करें। उन किसानों को हर हाल में पासबुक व आधार कार्ड लेकर कार्यालय में आने को कहें। टैक्स भरने वाले किसान इस योजना से मिले राशि को वापस नहीं करते हैं तो, उनपर विभाग कार्रवाई सुनिश्चित है। कहा कि कृषि अनुदान खरीफ फसल 2020 का सत्यापन का कार्य जिन कर्मियों के द्वारा नहीं किया गया है। वे ससमय इसका सत्यापन करें ।

उर्वरक निगरानी समिति की बैठक का आयोजन शनिवार को होना है। जिसके लिए सभी संबंधित लोगों को पत्र भेजकर सूचित कर दें। इस दौरान बीएओ ने गरमा फसल को लेकर भी निर्देश दिया। कहा कि छह जनवरी से बीज के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने का कार्य शुरू हो गया है। जो 20 जनवरी तक चलेगा। इसके बारे में कृषकों को बताएं। ऑनलाइन करने में उनकी मदद करें। बैठक में मिट्टी जांच नमूना संग्रह की धीमी गति पर खेद जताते हुए अधिकारी ने कहा कि यह संतोषजनक नहीं है। एक सप्ताह के अंदर सभी कृषि कर्मी मिट्टी जांच केंद्र बेतिया में नमूना भेजना सुनिश्चित करें। बैठक में कृषि समन्वयक रवि किशोर सिंंह, भास्करानंद पांडेय, दशरथ निषाद, राम नरेश ङ्क्षसह किसान सलाहकार संजय कुमार पाठक, विमलेश दुबे, आमोद उपाध्याय, राजीव रंजन, राकेश राम, मुकेश राम, मसउन अहमद, नैयर आलम समेत अन्य कर्मी उपस्थित थे।  इनकम टैक्स भरने वाले किसानों लौटान है किसान सम्मान निधि की राशि

किसान सम्मान निधि योजना की राशि की वसूली का मामले को लेकर 

प्रभारी बीएओ कृष्णनंदन कुमार कहा कि इसका प्रचार प्रसार करें।

कृषि कर्मियों के साथ बीएओ ने की बैठक

20 जनवरी तक बीज के लिए ऑनलाइन आवेदन

chat bot
आपका साथी