कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित हुईं किसान चाची

अटूट इरादे और परिश्रम के बल पर राष्ट्रीय स्तर पर नजीर बनीं किसान चाची पद्मश्री राजकुमारी देवी को गुरुवार को कोरोना योद्धा के सम्मान से सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 02:09 AM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 05:14 AM (IST)
कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित हुईं किसान चाची
कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित हुईं किसान चाची

मुजफ्फरपुर। अटूट इरादे और परिश्रम के बल पर राष्ट्रीय स्तर पर नजीर बनीं किसान चाची पद्मश्री राजकुमारी देवी को गुरुवार को कोरोना योद्धा के सम्मान से सम्मानित किया गया। विकट परिस्थिति में सेवा करने वालों को सम्मानित करने के अभियान में जुटी मिशन भारती रिसर्च इंफार्मेशन सेंटर व बिहार गुरु के सदस्यों ने सरैया के आनंदपुर स्थित किसान चाची राजकुमारी देवी के घर पहुंचे। इसके बाद वहां साहित्यकार डॉ. संजय पंकज, मिशन भारती के अध्यक्ष अविनाश तिरंगा, समाजसेवी नंदकिशोर निराला, मनोज पांडे व अनुराग आनंद ने किसान चाची को शॉल, प्रशस्ति पत्र व जय हिद के पट्टे से सम्मानित किया। उनके द्वारा खेती के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो और किसानों के सहयोग की सभी ने सराहना की। उनके सैकड़ों महिलाओं को रोजगार देने, अतिवृष्टि और कोरोना काल में मानवीय सेवा को लेकर उनकी पहल की सराहना की गई।

मड़वन में कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित : जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष कारी साहू के नेतृत्व में जदयू नेताओं की टीम प्रखंड के विभिन्न गांवों में पहुंची। वहां जाकर कोरोना काल में अपनी सेवाएं देने और निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करने वाले योद्धाओं को प्रमाणपत्र व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए कार्यो की सराहना भी की गई। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार, ई. विमलेश कुमार विमल, प्रो. आनंद कुमार, मो. ताज गुलाम, अशोक भगत, गोनौर सहनी, सन्नी सिंह पटेल, जगदीश सहनी, चुन्नू सिंह, शीला देवी, शिवशकर महतो, मो. जमालुद्दीन, मो. अख्तर, अली अकबर, मो. मुन्ना, जैनुल आवेदीन, महमूद हक आदि लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी