मुजफ्फरपुर के छह केंद्रों पर इंटर व मैट्रिक का मूल्यांकन, जानिए कब से शुरू हो रहा कार्य

इंटर परीक्षा का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू होगा। वहीं मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पांच मार्च से किया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 02:13 PM (IST) Updated:Tue, 11 Feb 2020 02:13 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के छह केंद्रों पर इंटर व मैट्रिक का मूल्यांकन, जानिए कब से शुरू हो रहा कार्य
मुजफ्फरपुर के छह केंद्रों पर इंटर व मैट्रिक का मूल्यांकन, जानिए कब से शुरू हो रहा कार्य

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। इंटर व मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शहर के छह केंद्रों पर किया जाएगा। इंटर परीक्षा का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू होगा। वहीं मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पांच मार्च से किया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीएम, डीईओ को पत्र भेजकर इस संबंध में निर्देशित किया है।

इन केंद्रों पर होगा मूल्यांकन कार्य

-मुखर्जी सेमिनरी हरिसभा

-बीबी कॉलोजिएट मोतिझील

-जिला स्कूल पानी टंकी

-माड़वारी हाईस्कूल, चंदवारा

-चैपमैन बालिका उच्च विद्यालय

-राधाकृष्ण केडिया बालिका हाईस्कूल

वीडियो कांफ्रेंसिंग में दी जाएगी जानकारी

उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में उपयोग की जाने वाली तकनीकी सूचना के संबंध में 15 फरवरी को वीडियो क्रांफ्रेंसिंग में जानकारी दी जाएगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष राज्य के सभी जिला पदाधिकारी, शिक्षा पदाधिकारी व कार्यक्रम पदाधिकारियों को इसमें शामिल होने को कहा है।

टीईटी शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति 27 से हड़ताल पर

छात्र हितों को देखते हुए टीईटी शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति संघ ने 27 फरवरी सेहड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। टीईटी टीएसएस शिक्षक इंटर व मैट्रिक परीक्षा खत्म होने के बाद स्कूल में पहले योगदान करेंगे। इसी बीच उनकी मांग नहीं मानी गई तब 27 फरवरी से हड़ताल पर जाएंगे।

मैट्रिक परीक्षा में वीक्षक कार्य करने की सूचना इन लोगों द्वारा पहले ही जिला शिक्षा पदाधिकारी को दी जा चुकी है। संघ के जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल झा ने सोमवार को विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि, उन लोगों को सहायक शिक्षक का दर्जा दिया जाए। तिथि से ग्रेड पे देने, पांच साल से कर कर रहे सेवा, स्नातक ग्रेड टीईटी शिक्षकों का स्नातक ग्रेड में पदोन्नति, 2015 में लागू दो वर्ष की बाध्यता को वापस लेने, ग्रेड पे से वंचित टीईटी अप्रशिक्षित को उसी तिथि से न्यूनतम ग्रेड पे देने, जिला स्थानांतरण, 180 दिन मातृत्व अवकाश आदि की मांग की गई है। 

chat bot
आपका साथी