मड़वन में लॉटरी से प्रमुख-उपप्रमुख

मड़वन प्रखंड के गांधी जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटौना मड़वन के निर्वाचन हॉल में बुधवार की दोपहर दो बजे से प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया एसडीओ पश्चिमी रंजीता की अध्यक्षता में शुरू हुई।

By Edited By: Publish:Thu, 30 Jun 2016 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2016 01:33 AM (IST)
मड़वन में लॉटरी से प्रमुख-उपप्रमुख

मुजफ्फरपुर। मड़वन प्रखंड के गांधी जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटौना मड़वन के निर्वाचन हॉल में बुधवार की दोपहर दो बजे से प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया एसडीओ पश्चिमी रंजीता की अध्यक्षता में शुरू हुई। इसके पूर्व सभी नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों को शपथ दिलाई गई। प्रमुख पद के लिए मुन्नी कुमारी व शबाना खातून ने नामांकन दाखिल किया। मतदान के बाद हुई मतगणना में दोनों को 10-10 मत मिले। तब एसडीओ द्वारा लॉटरी से प्रमुख चयन की प्रक्रिया शुरू की गई जिसमें शबाना खातून को जीत मिली। इसके बाद उपप्रमुख पद के लिए दिग्यविजय सिंह व विनय साह ने नामांकन दाखिल किया। मतदान के बाद इन दोनों को भी 10-10 मत मिले जिसके बाद निकाली गई लॉटरी में विनय साह जीत हासिल करने में सफल रहे। प्रखंड में प्रमुख पद का चुनाव तीसरी बार लॅाटरी से कराया गया है। एसडीओ पश्चिमी द्वारा मौके पर ही दोनों को निर्वाचन प्रमाणपत्र दे दिया गया। पूरी चुनावी प्रक्रिया के दौरान बीडीओ सहित प्रखंड व मीडिया को मतदान स्थल से बाहर रखा गया।

राजकुमार बने भाग्य विधाता

एसडीओ पश्चिमी के अनुसेवक राजकुमार भगत निर्वाचित प्रमुख व उपप्रमुख के भाग्य विधाता बने। जब दोनों उम्मीदवारों के वोटो की संख्या बराबर रही तो एसडीओ ने लॉटरी कराई जिसमें अनुसेवक से पर्ची निकलवाई। तब शबाना व विनय को जीत मिली।

chat bot
आपका साथी