पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय सांस्कृतिक युवा महोत्सव 3 जनवरी से शुरू

नाट्य विधाओं और समूह नृत्य में तरंग वाले कलाकार यथाव। 22 दिसंबर तक सभी महाविद्यालयों को अपने छात्र-छात्राओं की भेजनी है सूची।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 08:30 AM (IST)
पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय सांस्कृतिक युवा महोत्सव 3 जनवरी से शुरू
पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय सांस्कृतिक युवा महोत्सव 3 जनवरी से शुरू

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय सांस्कृतिक युवा महोत्सव का आयोजन 3 से 7 जनवरी तक ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में होगा। बीआर अंबेदकर बिहार विश्वविद्यालय की सांस्कृतिक टीम भी इसमें भाग लेगी। डीएसडब्ल्यू डॉ. सदानन्द प्रसाद सिंह ने कहा कि डॉ इन्दुधर झा को सांस्कृतिक समन्वयक बनाया गया है।

 बिहार राज्य अंतर विश्वविद्यालय सांस्कृतिक प्रतियोगिता, तरंग में विश्वविद्यालय की टीम ने सम्मानजनक स्थान हासिल किया था। उम्मीद है कि पूर्वी प्रक्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में भी यह टीम अपनी उच्चस्थ प्रतिभा दिखाएगी।

इन विधाओं में होगी प्रतियोगिता

समन्वयक डॉ. इन्दुधर झा ने कहा कि तरंग के लिए चयनित टीम में नाट्य विधाओं और समूह नृत्य की टीम लगभग यथावत रहेगी। मगर क्लासिक गायन, वादन (हारमोनियम, सितार, बैंजो आदि एकल) क्लासिकल डांस, लाइट वोकल- एकल, फोक आर्केस्ट्रा आदि साहित्यिक विधाओं, यथा, वाद-विवाद, वक्तृता और क्विज, तथा ऑन द स्पॉट पेंटिंग, कोलाज, पोस्टर, क्ले माडलिंग, कार्टूनिंग, स्पॉट फोटोग्राफी, रंगोली, इंस्टालेशन और मेंहदी की प्रतियोगिताएं विश्वविद्यालय स्तर पर कराई जाएंगी।

25-26 को लनामिविवि में प्रतियोगिता

22 दिसंबर तक सभी महाविद्यालयों को अपने छात्र-छात्राओं की इंट्री भेजनी है। क्लासिकल गायन, क्लासिकल नृत्य और ललित कला विधाओं की प्रतियोगिताएं 25 दिसंबर और साहित्यिक विधाओं की प्रतियोगिताएं 26 दिसंबर को ललित नारायण तिरहुत महाविद्यालय में प्रात: 10 बजे से होंगी। इधर, समूह नृत्य एवं नाट्य विधाओं के लिए प्रशिक्षण शिविर पूर्व की चयनित टीम (तरंग) को ही 20 दिसंबर से ललित नारायण तिरहुत महाविद्यालय में कराया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी