अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी तो डिस्टेंस एजुकेशन के निदेशक ने दिया इस्तीफा

Director of Distance Education resigns आमरण अनशन के बाद डिस्टेंश एजुकेशन के निदेशक ने दिया इस्तीफा। अनशनकारियों से मिलने नहीं पहुंचे कोई अधिकारी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 09:38 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 09:38 PM (IST)
अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी तो डिस्टेंस एजुकेशन के निदेशक ने दिया इस्तीफा
अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी तो डिस्टेंस एजुकेशन के निदेशक ने दिया इस्तीफा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के डिस्टेश एजुकेशन से बीएड करने वाले अभ्यर्थियों का आमरण अनशन गुरुवार को भी जारी रहा। इधर, अनशन पर बैठीं एक छात्रा की तबीयत दोपहर में काफी बिगड़ गई। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अनशन पर बैठे बीएड के छात्र रवि ने बताया कि तीसरे दिन अनशन पर बैठीं सविता कुमारी की तबीयत बिगड़ गई। लेकिन, विवि की ओर से कोई अधिकारी पूछने तक नहीं पहुंचे। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि विवि एवं निदेशालय की वजह से उनका कॅरियर बर्बाद होने पर है l लेकिन, विवि के अधिकारी पूछने तक नहीं पहुंचे। छह वर्ष पहले विद्यार्थियों ने बीएड में विवि के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में नामांकन लिया था। पहले सत्र की परीक्षा भी हुई थी लेकिन, राजभवन की ओर से कोर्स की मान्यता रद कर दी गई। इसी पेंच में करीब 1500 विद्यार्थियों का भविष्य अधर में है।

निदेशक बोले- निजी व्यस्तता के कारण दिया इस्तीफा

दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक डॉ.सतीश कुमार राय ने छात्रा की तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार की शाम कुलपति को अपना इस्तीफा सौंप दियाा। इसके पीछे उन्होंने निजी व्यस्तता कारण बताया है। कहा कि निदेशक के पद पर होने के कारण उन्हें प्रतिदिन 200 से अधिक विद्यार्थियों के कॉल आते हैं। इस कारण शिक्षण कार्य में बाधा आती है। लेकिन, चर्चा है कि विवि के अधिकारियों की ओर से सहयोग नहीं मिलने और विद्यार्थियों की ओर से लगातार दबाव देने के कारण डॉ.राय ने पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि, अभी कुलपति ने इस्तीफा स्वीकृत नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी