एसकेएमसीएच में भर्ती एईएस मरीज की मौत

एसकेएमसीएच में भर्ती सीतामढ़ी के रहने वाले एक्यूट इंसेफलाइटिस सिडोम (एईएस) से पीड़ित पांच साल के अंकित की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:33 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:33 AM (IST)
एसकेएमसीएच में भर्ती एईएस मरीज की मौत
एसकेएमसीएच में भर्ती एईएस मरीज की मौत

मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में भर्ती सीतामढ़ी के रहने वाले एक्यूट इंसेफलाइटिस सिडोम (एईएस) से पीड़ित पांच साल के अंकित की मौत हो गई। इसके साथ इस साल एईएस से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। अंकित से पहले मोतिहारी की सलोनी कुमारी की मौत 10 दिन पूर्व हुई थी। अब तक कुल मरीजों की संख्या 54 है। 38 बच्चे स्वस्थ होकर घर भेज दिए गए हैं। अभी चार बच्चों का पीकू वार्ड में इलाज चल रहा है। एसकेएमसीएच के शिशुरोग विभागाध्यक्ष डा.गोपालशंकर सहनी ने बताया कि जिन बच्चों का इलाज चल उनकी हालत में सुधार है।

24 जुलाई से अंकित का चल रहा था इलाज

अंकित को चमकी-बुखार होने पर 24 जुलाई को भर्ती कराया गया था। लक्षण के आधार पीकू वार्ड में उसका इलाज चल रहा था। जांच रिपोर्ट में एईएस की पुष्टि हुई। हालत गंभीर होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। चार दिन तक चिकित्सक प्रोटोकाल के तहत उसका इलाज करते रहे, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

प्रशासन के आदेश की अवहेलना पर दुकानदार को पकड़ा

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों के तहत प्रशासन की ओर से विभिन्न सेक्टरों की दुकानें खोलने के लिए दिन व समय तय किया गया है। इसके बाद भी सूतापटटी शीतला गली इलाके में प्रशासन से जारी आदेश की अवहेलना कर कपड़े की दुकान खुली थी। गश्ती के दौरान पुलिस ने दुकान बंद कराकर दुकानदार सुरजीत सिंह उर्फ राजू को हिरासत में लिया। पुलिस का कहना है कि मामले में उक्त दुकानदार पर महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं हिरासत में लिए गए दुकानदार को थाने से जमानत दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी