दरभंगा के जमालपुर में तीन पिस्टल, 56 कारतूस व एक लाख नकद के साथ दंपती गिरफ्तार

Darbhanga Crime News तलाशी के क्रम में जमालपुर थानाक्षेत्र के ढाका बलुआहा गांव में एक घर से आग्नेयास्त्र नकदी और कारतूस के अलावा चांदी के सिक्के भी मिले पूछताछ में कई खुलासा। आगे की जांच की जा रही है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 09:44 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 09:44 PM (IST)
दरभंगा के जमालपुर में तीन पिस्टल, 56 कारतूस व एक लाख नकद के साथ दंपती गिरफ्तार
हथियार, कारतूस व नकदी के साथ गिरफ्तार दंपती

दरभंगा, जेएनएन। जमालपुर थानाक्षेत्र के ढाका बलुआहा गांव में पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर तीन पिस्टल और 56 कारतूस के साथ दंपती को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के घर से एक लाख रुपये नकदी और चांदी का सिक्का भी बरामद किया है। गिरफ्तार प्रदीप कुमार यादव और उसकी पत्नी गीता देवी से पूछताछ चल रही है। बताया जाता है कि चुनाव को देखते हुए थानाध्यक्ष तारिक अनवर अंसारी अद्र्धसैनिक बल के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान प्रदीप ने पुलिस को देख भागने की कोशिश की। शक होने पर जवानों ने खदेड़ कर उसे दबोच लिया। तलाशी के क्रम में उसके कमर से एक पिस्टल और छह कारतूस बरामद किया गया।

 इसके बाद सख्ती से पूछताछ की गई तो प्रदीप ने बताया उसके घर पर भी कुछ हथियार है। इसके बाद पुलिस की टीम प्रदीप को लेकर घर पहुंची। इसी बीच प्रदीप की पत्नी गीता पुलिस को देखते ही घर में रखे हथियार को बाहर फेंकने की कोशिश की। जिसे रंगे हाथ दबोच लिया। इस दौरान पुलिस ने मस्कट राइफल की तरह दो देसी पिस्टल और 50 कारतूस बरामद किया। घर की जब तलाशी ली गई तो एक लाख रुपये नकदी सहित चांदी का सिक्का मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।

 प्रदीप का कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है। हालांकि, सीमावर्ती जिले के की पुलिस से संपर्क कर उसके आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। पूछताछ में उसने बताया कि पिस्टल और मास्केट राइफल जैसे पिस्टल में एक ही कारतूस उपयोग होता है। नजदीक से फायरिंग करने के लिए पिस्टल और दूर से गोली चलाने के लिए मास्केट राइफल की तरह वाले पिस्टल का उपयोग किया जाता है। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रदीप शातिर अपराधी है। लेकिन, इसका नाम सामने नहीं आया था। आगे की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी