मुजफ्फरपुर में अब चार दिन ही लगेगा कोरोना का टीका, जानें नई व्यवस्था

सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने कहा कि सोमवार मंगलवार गुरुवार व शनिवार को कोरोना टीकाकरण के लिए निर्धारित किया गया हैं। वहीं बुधवार व शुक्रवार को नियमित टीकाकरण होगा। छुट्टी या अन्य कारण से कार्य बाधित रहा तो आने वाले दिनों में इसे किया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अब चार दिन ही लगेगा कोरोना का टीका, जानें नई व्यवस्था
कार्यपालक निदेशक ने सिविल सर्जन व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को इसके लिए निर्देश दिए हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना टीकाकरण अभियान अब सप्ताह में चार दिन ही चलेगा। इससे इस काम में लगे कर्मियों को राहत मिलेगी। वहीं, टीकाकरण करने वालों की संख्या बढ़ाई जाएगी। कार्यपालक निदेशक ने सिविल सर्जन व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को इसके लिए निर्देश दिए हैं। कहा है कि जिले में चार दिन कोरोना टीकाकरण कराएं। वहीं दो दिन नियमित टीकाकरण होगा और एक दिन छुट्टी रहेगी। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने कहा कि सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को कोरोना टीकाकरण के लिए निर्धारित किया गया हैं। वहीं, बुधवार व शुक्रवार को नियमित टीकाकरण होगा। इस दौरान अगर कोरोना टीकाकरण में छुट्टी या अन्य कारण से कार्य बाधित रहा तो आने वाले दिनों में इसे किया जाएगा। 

प्रखंड व शहरी क्षेत्र में चलेगा टीकाकरण

जिले के 12 सीएचसी व चार पीएचसी प्रभारियों से चार दिन कोरोना व दो दिन नियमित टीकाकरण कराने की बात कही गई हैं। सीएस ने कहा कि कोरोना को लेकर नियमित टीकाकरण का लक्ष्य पूरा नहीं हो पा रहा है। सभी एएनएम व आशा कोरोना टीकाकरण में लगी हैं। इसके सातों दिन चलने से नियमित टीकाकरण बाधित हो रहा है। एक दिन कर्मचारियों को छुट्टी मिलेगी तो वे बेहतर काम कर पाएंगे। 

74 केंद्रों पर 9124 को लगाया कोरोना का टीका

जासं, मुजफ्फरपुर : जिले में रविवार को 74 केंद्रों पर 9124 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। हालांकि 13250 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य तय किया गया था। इसमें 18 प्लस में 5843 को पहली व 353 को दूसरी, 45 से 59 आयु वर्ग वालों में 1014 को पहली व 1002 को दूसरी, 60 से अधिक वर्ष आयु वाले 422 को पहली व 490 लोगों को दूसरी डोज दी गई।

टीकाकरण में प्रमंडल स्तर पर मुुजफ्फरपुर से आगे निकला मोतिहारी

कोरोना टीकाकरण में प्रमंडल स्तर पर मोतिहारी मुजफ्फरपुर से आगे निकल गया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मोतिहारी मुजफ्फरपुर से 50031 डोज आगे है। अब तक के आंकड़ों के अनुसार मोतिहारी में कुल टीकाकरण 7,92,112 था। वहीं, मुजफ्फरपुर में 7,42,081 डोज दी गई। वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद भी जिला लक्ष्य पूरा नहीं कर पा रहा है। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने कहा कि हर स्तर पर निगरानी चल रही है। एक-दो दिन में सभी जगहों पर हालत सामान्य हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी