Coronavirus Sitamarhi News Update: बिहार में कोरोना संक्रमण ने ली चौथी जान, सीतामढ़ी के मरीज की एनएमसीएच में मौत

Coronavirus Sitamarhi News Update सीतामढ़ी के कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत शनिवार को एनएमसीएच में हो गई। मृतक की पत्नी भी कोरोना संक्रमित।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 02:42 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 02:42 PM (IST)
Coronavirus Sitamarhi News Update:  बिहार में कोरोना संक्रमण ने ली चौथी जान, सीतामढ़ी के मरीज की एनएमसीएच में मौत
Coronavirus Sitamarhi News Update: बिहार में कोरोना संक्रमण ने ली चौथी जान, सीतामढ़ी के मरीज की एनएमसीएच में मौत

सीतामढ़ी, जेएनएन। Coronavirus Sitamarhi News Update: बोखड़ा इलाके के कोरोना पॉजिटिव कैंसर मरीज की शनिवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। पटना एनएमसीएच में उसका इलाज चल रहा था। उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है और उसको भी वही भर्ती किया गया है। उस महिला का पुत्र और एक अन्य शख्स भी पॉजिटिव हैं। ये दोनों सीतामढ़ी के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट हैं। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के हवाले से  डीपीआरओ परिमल कुमार ने  कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है।  

#BiharFightsCorona 4th covid death at nmch. 45 years male

date of admission @ nmch on 30/4/2020

return from tmh,mumbai to sitamarhi on 28/4/2020.

a case of terminal stage lung malignancy(cancer).

died of cardio-respiratory arrest.

— sanjay kumar (@sanjayjavin) May 2, 2020

 बोखड़ा पंचायत के झिटकी गांव के इस 42 वर्षीय व्यक्ति के 29 अप्रैल को संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। दो वर्ष से कैंसर पीड़ित था। 28 अप्रैल को ही वह स्वयं और उसकी पत्नी, पुत्र और एक अन्य कुल चार लोग मुंबई से निजी एंबुलेंस से सीतामढ़ी पहुंचे थे। लॉकडाउन से पूर्व सभी इलाज के लिए मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल ले गए थे। 28 अप्रैल की अल सुबह सीतामढ़ी जिले के कोरलाहिया बॉर्डर पर पहुंचते ही उनको ढाई घंटे रोककर रखा गया। बावजूद नहीं मानने पर चारों की स्क्रीनिंग कराई गई। वहां तैनात मजिस्ट्रेट ने सैंपल जांच के लिए सदर अस्पताल जाने की सलाह दी। लेकिन, सभी वहां से मुंबई से आए प्राइवेट एंबुलेंस से ही बोखड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

 स्वास्थ्य विभाग एवं प्रखंड प्रशासन ने सैंपल जांच के लिए शांतिनगर सैंपल कलेक्शन सेंटर भेज दिया। उसी एंबुलेंस से सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। सैंपल देने के बाद सभी ने अपने गांव से प्राइवेट गाड़ी मंगवाई और क्वॉरेंटाइन सेंटर जाने की बजाए 28 अप्रैल की देररात ही चुपके से सीधे घर पहुंच गए। वहां मौजूद किसी कर्मी ने उनको नहीं देखा। अगली सुबह मेडिकल टीम उनके घर पहुंची। जहां कैंसर पीड़ित मरीज के अलावा उसकी पत्नी घर पर मिली। जबकि, साथ आए अन्य दोनों को घर वालों ने छुपा लिया। तब मेडिकल टीम ने सभी को क्वारंटाइन होने की सलाह दी।

 इधर, इस केस के सामने आने के बाद प्रशासन ने बोखड़ा प्रखंड के अलावा झिटकी गांव से जुड़े तीन किलोमीटर एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सभी रास्तों को सील कर दिया है। विभिन्न जगहों पर पदाधिकारियों के अलावा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्विट कर दी। उन्होंने बताया कि एनएमसीएच में आज कोरोना से एक 45 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। उसे 30 अप्रैल को यहां भर्ती कराया गया था। वह 28 अप्रैल को टीएमएच, मुंबई से सीतामढ़ी लौटा था। इस दौरान संक्रमण का शिकार हो गया। मरीज फेफड़े के कैंसर से पीडि़त था और मुंबई से इलाज करा रहा था। सांस लेने में तकलीफ के कारण उसकी मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी