मुजफ्फरपुर में सीबीसी कपलर टूटने से दो भाग में बंटी मालगाड़ी, टला हादसा

नरकटियागंज रेलमार्ग पर दामोदरपुर स्थित रेलवे गुमटी संख्या पांच व छह के बीच किमी 89/5 पर शुक्रवार को सीबीसी कपलर टूटने से गिट्टी से लदी अप मालगाड़ी (बीसीएन) दो भाग में बंट गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 02:20 AM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 02:20 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में सीबीसी कपलर टूटने से दो भाग में बंटी मालगाड़ी, टला हादसा
मुजफ्फरपुर में सीबीसी कपलर टूटने से दो भाग में बंटी मालगाड़ी, टला हादसा

मुजफ्फरपुर। नरकटियागंज रेलमार्ग पर दामोदरपुर स्थित रेलवे गुमटी संख्या पांच व छह के बीच किमी 89/5 पर शुक्रवार को सीबीसी कपलर टूटने से गिट्टी से लदी अप मालगाड़ी (बीसीएन) दो भाग में बंट गई। हालांकि हादसा टल गया, लेकिन मेनलाइन जाम हो गई। कपरपुरा साइड से आने वाली कई मालगाड़ियां रुक गई। समस्तीपुर के डीआरएम ने स्थानीय अधिकारी की जमकर क्लास ली। जंक्शन पर सूचना मिलने के बाद कोचिंग डिपो के सीडीओ राजीव रंजन, उप स्टेशन अधीक्षक आमोद कुमार कर्मियों की टीम के साथ पहुंचे और टूटे पा‌र्ट्स का जायजा लिया। अधिकारियों ने तुरंत दूसरा इंजन भेज 15 वैगनों को जंक्शन पर वापस भेजा। कर्मियों ने ज्वाइंट रिपोर्ट तैयार की।

जानकारी के अनुसार जंक्शन के यार्ड में चकिया जाने के लिए गिट्टी से लदी मालगाड़ी (अप बीसीएन) आकर खड़ी हुई। लोको पायलट व गार्ड को तैनात किया गया। इसके बाद लोको पायलट व गार्ड ने सभी वैगनों की जांच की। दोपहर 1.35 बजे यार्ड से मालगाड़ी रवाना हुई। रेलवे गुमटी संख्या पांच से गुजरते ही सीबीसी कपलर टूटने से 15 वैगन आपस में टकराकर जोर से आवाज कर रुक गए और 27 वैगन आगे बढ़ गए। गार्ड ने केबिन से बाहर झांककर देखा तो आधे वैगन जाते देखकर होश उड़ गए। वाकी-टॉकी से लोको पायलट को सूचना देकर मालगाड़ी को रुकवाया। गार्ड ने मुजफ्फरपुर जंक्शन, सोनपुर व समस्तीपुर मंडल को सूचना दी। अधिकारी ने कहा कि सीबीसी कपलर टूटने से मालगाड़ी दो भाग हो गई। दोपहर 3.30 बजे जंक्शन पर 15 वैगन वापस किए गए। डिपो के सीएनडब्ल्यू कर्मचारी ने टूटे सीबीसी कपलर की मरम्मत कर दोपहर चार बजे वैगन भेजे। इन्हें जोड़कर चकिया के लिए मालगाड़ी रवाना की गई। डीआरएम को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी