मधुबनी में जयनगर-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन से कारबाइन व बंदूक बरामद, चल रही जांच

जीआरपी व आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान लावारिस हाल में ट्रेन की बोगी से बरामद किया हथियार वाला बैग। रेल पुलिस की सक्रियता देख लावारिश हाल में हथियार वाला बैग छोड़कर अपराधी हुआ फरार।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 07:44 PM (IST)
मधुबनी में जयनगर-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन से कारबाइन व बंदूक बरामद, चल रही जांच
मधुबनी में जयनगर-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन से कारबाइन व बंदूक बरामद, चल रही जांच

मधुबनी, जेएनएन। जयनगर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी एवं आरपीएफ जवानों ने शुक्रवार की देर शाम चेङ्क्षकग के दौरान प्लेटफार्म पर खड़ी जयनगर से हावड़ा जाने वाली 53041 धुरियान पैंसेन्जर ट्रेन की एक बोगी से हथियार से भरा एक बैग बरामद किया । बैग में एक देसी कारबाइन, दो खाली मैगजीन और एक देसी दोनाली बन्दूक पाई गई। जवानों द्वारा बरामद इस काले रंग के बैग में सारे हथियारों के पाट्र्स खोलकर रखे हुए थे। जीआरपी और आरपीएफ के चेकिंग दल में जीआरपी के लालबाबू प्रसाद, रामवचन राम, अजीत कुमार सिंह, पंकज कुमार और आरपीएफ जवान अरूण कुमार पासवान शामिल थे।

 शनिवार को रेल पीपी के कक्ष में रेल डीएसपी स्मिता सुमन ने पत्रकारों को बैग में रखे असलहों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की शाम जीआरपी एवं आरपीएफ के जवानों द्वारा चेकिंग के दौरान धुरियान पैसेंजर के इंजन के पीछे वाली बोगी में लावारिस अवस्था में रखे काले बैग से ये हथियार बरामद किए गए। जीआरपी एवं आरपीएफ जवानों की सक्रियता और हलचल देखकर अपराधी बैग छोड़कर मौके से फरार हो गया।

 रेल डीएसपी स्मिता सुमन ने कहा कि अपराधियों द्वारा किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए असलहे लाये जा रहे थे। उन्होंने बताया कि मुंगेर के आसपास अवैध रूप से इस प्रकार के हथियार बनाये जाते हैं और ट्रेन अथवा अन्य परिवहन साधनों से ये हथियार तस्करों के माध्यम से अपराधियों तक पहुंचाए जाते हैं। प्रेस कान्फ्रेंस के मौके पर जीआरपी प्रभारी विनोद राम, आरपीएफ प्रभारी नागेन्द्र सिंह, दिलीप मंडल समेत अन्य जवान उपस्थित थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी