BRABU,Muzaffarpur: डिग्री के आवेदन के लिए अब लगेंगे 400 रुपये

कुलसचिव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि 30 जुलाई को हुई वित्त कमेटी की बैठक के निर्णय के अनुसार विवि की ओर से यह निर्णय लिया गया है। अब छात्र-छात्राओं को पांच सौ की जगह डिग्री के आवेदन के लिए चार सौ रुपये ही देने होंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 06:20 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 06:20 AM (IST)
BRABU,Muzaffarpur: डिग्री के आवेदन के लिए अब लगेंगे 400 रुपये
दो वर्षों में 200 से बढ़ाकर पांच सौ कर दी गई थी फीस।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से डिग्री के लिए जा रहे आवेदन के शुल्क में एक सौ रुपये कमी की गई है। कुलपति के आदेश से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। कुलसचिव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि 30 जुलाई को हुई वित्त कमेटी की बैठक के निर्णय के अनुसार विवि की ओर से यह निर्णय लिया गया है। अब छात्र-छात्राओं को पांच सौ की जगह डिग्री के आवेदन के लिए चार सौ रुपये ही देने होंगे। छात्र-छात्राओं ने विवि के इस फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त किया है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के केशरीनंदन शर्मा ने कहा कि उन्होंने करीब चार-पांच महीने पूर्व ही डिग्री की फीस कम करने की मांग की थी। सीनेट की बैठक का इसको लेकर विरोध भी किया गया था। पहले डिग्री का फीस 200 रुपये था। अचानक से इसे बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया। जब छात्रों ने विरोध किया तो अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी। विरोध के बाद कुलपति ने इसपर विचार करने की बात कही थी। जब इसपर कोई निर्णय नहीं हुआ तो एक सप्ताह पूर्व उन्होंने कुलपति से मिलकर इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया। कुलपति की ओर से कहा गया कि इसपर निर्णय हो गया है। उन्होंने कहा कि कुलपति के आश्वासन के बाद भी फीस कम करने में पांच महीने बीत गए। अब भी डिग्री के नाम पर विवि विद्यार्थियों से अधिक फीस वसूल रही है। 

पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए कल तक भरा जाएगा फार्म

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी सत्र-2018-20 प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने के लिए दो दिनों की तिथि विस्तारित की गई है। छात्र-छात्राएं नौ और 10 सितंबर को संबंधित पीजी विभागों और कालेजों में जाकर परीक्षा फार्म भर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि एक बार मौका देने के बाद भी कई विद्यार्थियों का फार्म नहीं भरा जा सका। रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण कुछ विद्यार्थी फार्म भरने से वंचित रह गए थे। इसको लेकर दो दिनों का मौका दिया गया है। 11 सितंबर को पीजी विभाग व कालेज विवि में फार्म जमा करेंगे। इसके बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। बता दें कि इस सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षा 14 सितंबर से शुरू हो रही है।  

chat bot
आपका साथी