बापू के कर्मस्थली वृंदावन पहुंचे कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास

पश्चिम चंपारण के बतिया पहुंंचे बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने केंद्र सरकार पर बोला हमला लालकिले की सुरक्षा में अक्षम सरकार को तुरंत देनी चाहिए इस्तीफा कहा सरकार किसानों की जमीन को निजी कंपनियों को देना चाहती है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 03:50 PM (IST)
बापू के कर्मस्थली वृंदावन पहुंचे कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास
पश्चिम चंपारण के बेतिया में कार्यकताओं को संबोधित करते भक्त चरण दास । जागरण

 पश्चिम चंपारण ( बेतिया ), जासं । कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास चंपारण के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान शुक्रवार को बापू की कर्मस्थली वृंदावन पहुंचे। पहले राष्ट्रपिता को नमन किया। उसके बाद कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि सरकार जब लालकिले की हिफाजत नहीं कर सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मोदी सरकार को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। केंद्र की सरकार किसान विरोधी है । सरकार किसानों की जमीन को निजी कंपनियों को देना चाहती है ।

आजादी के 72 साल बाद देश में ऐसी सरकार है जो यहां की अर्थव्यवस्था को गुलाम बनाना चाहती है । भारत कृषि प्रधान देश है। यहां के किसान हीं सबों के आजीविका के साधन हैं। उन किसानों को केंद्र सरकार गुलाम बनाने पर तूली है। जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो जीडीपी 9 फीसद थी, अभी शून्य पर पहुंच गई है। उन्होंने सांप्रदायिक शक्तियों को परास्त करने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। साथ हीं कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के रीढ़ होते हैं। कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलेगा। मौके पर पूर्व मंत्री राजेश सिंह, इरशाद हुसैन, बिनय शाही, मंधुबाला पाठक समेत अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी