Bihar Crime: पश्चिम चंपारण में महावीरी झंडे के साथ अभद्रता, इलाके में तनावपूर्ण स्थिति

Bihar Crime पश्चिम चंपारण के मझौलिया थाना क्षेत्र से जुड़ा है मामला। यहां के जौकटिया नई डीह गांव में महावीरी झंडा जलाए जाने को लेकर गांव के लोगों में आक्रोश है। आक्रोश को देखते हुए काफी संख्याल पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Aug 2022 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 07 Aug 2022 10:26 AM (IST)
Bihar Crime: पश्चिम चंपारण में महावीरी झंडे के साथ अभद्रता, इलाके में तनावपूर्ण स्थिति
यहां शनिवार की शाम महावीरी झंडा के अवसर पर मेला लगा था। फोटो: जागरण

बेतिया (पश्चिम चंपारण), जासं। जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र के जौकटिया नई डीह गांव में मंदिर के समीप महावीरी झंडा को अज्ञात लोगों ने बीती रात जला दिया। इसको लेकर रविवार की सुबह से गांव में तनाव की स्थिति है। सुबह में‌ घटना से नाराज ग्रामीण एकत्रित होकर विरोध जताने लगे। मामले की सूचना मिलते ही मझौलिया पुलिस मौके पर पहुंची है। ग्रामीणों के उग्र तेवर और स्थिति की संवेदनशीलता देख इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी। घटना की सूचना पर एसडीएम डॉ विनोद कुमार, एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। गांव में बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। पदाधिकारी लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस घटनास्थल से एक जले झंडा का अवशेष जब्त की है।

जले झंडे को देख लोग आक्रोशित

जानकारी के अनुसार जौकटिया नई डीह मंदिर के समीप शनिवार की शाम महावीरी झंडा के अवसर पर मेला लगा था। इसको लेकर ग्रामीण ने जगह-जगह झंडे लगाए थे। ग्रामीणों का आरोप है कि रात में मोहर्रम को लेकर जुलूस निकाला था। इसी दौरान कुछ महावीरी झंडा को जला दिया गया। रविवार की सुबह जले झंडे को देख लोग आक्रोशित हो गए। ग्रामीण रामबाबू सिंह ने बताया कि महावीरी झंडा को जलाया गया है। जिससे लोगों में काफी गुस्सा है। स्थानीय सरपंच पति साहेब यादव, मुखिया पुत्र विपिन साह ने बताया कि महावीरी झंडा जलाने को लेकर लोगों में गुस्सा है। वरीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में मामले का समाधान निकाला जा रहा है। अभी सबकुछ सामान्य हो गया है। एसडीएम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शांति व्यवस्था को ले लोगों को समझाया जा रहा है। जांच कर नियम संगत कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी