एक वर्ष से मुज़फ्फरपुर में पदस्‍थाप‍ित हैं सहायक उद्यान निदेशक शंभू प्रसाद, लगातार मिल रही थी शिकायत

सहायक उद्यान निदेशक शंभू प्रसाद के मुज़फ्फरपुर स्थित दो ठिकानों पर ईओयू की टी छापेमारी कर रही है। वे यहां पर विगत दो जुलाई 2021 से पदस्थापित हैं। इसके पहले नवादा में पदस्थापित थे। उनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 11:01 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 11:25 AM (IST)
एक वर्ष से मुज़फ्फरपुर में पदस्‍थाप‍ित हैं सहायक उद्यान निदेशक शंभू प्रसाद, लगातार मिल रही थी शिकायत
उनके कार्यालय में भी एक साथ छापेमारी चल रही है। फोटो: जागरण

मुज़फ्फरपुर, जासं। आर्थिक अपराध इकाई की टीम सहायक उद्यान निदेशक शंभू प्रसाद के मुज़फ्फरपुर स्थित दो ठिकाने समेत चार स्थानों पर छापेमारी कर रही है। मुज़फ्फरपुर में उनके कार्यालय तथा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस छह परिसर के सामने किराए के मकान में एक साथ छापेमारी चल रही है। कहा जा रहा है कि उनके पास से आय से अधिक संपत्ति मिली है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है। वे मुजफ्फरपुर में विगत दो जुलाई 2021 से पदस्थापित हैं। उनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं।  

मुजफ्फरपुर में पदस्थापित शंभू सिंह पर ईओयू ने मामला दर्ज कर रखा है। इसके तहत ही उनके चार ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए आय से कई गुना अधिक संपत्ति अर्जित की। कहा जा रहा है कि सरकार की ओर से उद्यान विभाग में कई योजनाएं चलाई जाती हैं। पौधे का रंग रोगन, पौधा लगाना, कोल्ड स्टोर का लाइसेंस देना जैसी अन्य योजनाएं संचालित होती हैं। उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बहुत धन अर्जित किया। बीएमपी छह के पास उनके किराए के मकान में भी छापेमारी चल रही है। कहा जा रहा है कि यहां के एक अपार्टमेंट में भी इन्होंने अपना फ्लैट बुक कर रखा है। ईओयू की टीम ने इसकी तलाशी ली। अभी छापेमारी चल ही रही है।

chat bot
आपका साथी