अरमान, तेजश, आद्या, यश व विवाण बने मुजफ्फरपुर केशतरंज चैंपियन

मुजफ्फरपुर चेस क्लब द्वारा रविवार को मझौलिया रोड में जिला स्तरीय जूनियर शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:41 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:41 AM (IST)
अरमान, तेजश, आद्या, यश व विवाण बने मुजफ्फरपुर केशतरंज चैंपियन
अरमान, तेजश, आद्या, यश व विवाण बने मुजफ्फरपुर केशतरंज चैंपियन

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर चेस क्लब द्वारा रविवार को मझौलिया रोड में जिला स्तरीय जूनियर शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के अंडर 19 बालक वर्ग में अरमान सोनी ने पांच अंक लेकर खिताब अपने नाम किया जबकि अनंत अनुराग दूसरे स्थान पर रहे। अंडर 15 बालक वर्ग में तेजश शांडिल्य ने प्रथम, अतिक्क्ष ने द्वितीय एवं अक्षत ने तृतीय तथा बालिका वर्ग में आद्या ने प्रथम एवं वंदना प्रेयशी ने द्वितीय स्थान हासिल किया। अंडर 9 बालक वर्ग में यश रमण ने प्रथम एवं अगस्तया झा ने द्वितीय स्थान हासिल किया। अंडर 7 बालक वर्ग में विवाण रिपुणजय ने प्रथम, सिद्धार्थ शांडिल्या ने द्वितीय एवं युवान रमण ने तृतीय स्थान हासिल किया। क्लब के चेयरमैन ने निर्मल शर्मा ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। संचालन क्लब के निदेशक आभाष कुमार ने किया।

वार्ड सात की टीम को पराजित कर वार्ड 48 फाइनल में

मुजफ्फरपुर स्पोर्टिग क्लब के तत्वावधान में एलएस कालेज मैदान में खेली जा रही प्रथम खुदीराम बोस अंतर वार्ड फुटबाल प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में वार्ड 48 की टीम ने वार्ड सात को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। वार्ड 48 की टीम ने 5-1 से जीत हासिल की। विजेता टीम के लिए पुनीत कुमार ने हैट्रिक गोल किया जबकि नगर नारायण एवं रोहित ने एक-गोल गोल दागे। पराजित टीम के लिए एकमात्र गोल ऋषि कुमार ने किया।

खेल की शुरुआत होते ही वार्ड 48 की टीम ने विरोधी टीम पर दबाव बना लिया। खेल के 10 वें मिनट पर ही नग नारायण कुमार ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। उसके बाद पुनीत ने बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए 22 वें, 28 वें एवं 40 वें मिनट पर लगातार तीन गोल कर टीम को 4-0 से बढ़त दिला दी। खेल के 65 वें मिनट पर रोहित ने गोल कर बढ़त को 5-0 पर पहुंचा दिया। मैच में अंतिम समय में वार्ड 7 के ऋषि कुमार ने गोल कर हार के अंतर को 5-1 से कम किया। मैच की शुरुआत में सामाजिक कार्यकर्ता संजीव शर्मा, पंकज कुमार, अनिल चौधरी, अभिषेक कुमार, आयोजन अध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा, सचिव चंद्रशेखर कुमार चंदू ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। रेफरी के रूप में आमोद कुमार, मो. करार ने योगदान दिया। मौके पर संतोष कुमार, सुषमा देवी, अविनाश कुमार, महेंद्र प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी