अंतरजिला लुटेरा गिरोह के चार धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश कर महिला समेत चार

By Edited By: Publish:Fri, 24 Apr 2015 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 24 Apr 2015 06:51 PM (IST)
अंतरजिला लुटेरा गिरोह के चार धराए

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश कर महिला समेत चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके ठिकाने से अहियापुर इलाके में फाइनेंस कर्मी से लूटे गए 92 हजार में से साढ़े आठ हजार रुपये, एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, चार मोबाइल सेट समेत कई अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ऑफिस में शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर एसएसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने उक्त बातों की जानकारी दी। कहा कि इन सभी की गिरफ्तारी से लूट की घटनाओं में कमी होगी।

पैसे की लालच में थामा दामन

एसएसपी ने कहा कि महिला कर्मी गुड्डी एक फाइनेंस कंपनी में काम करती है। वह लुटेरों के लिए लाइनर की भूमिका निभा रही थी। पूछताछ में गिरोह में शामिल कई लुटेरों की पहचान हुई है, जिसकी तलाश में पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। महिला ने बताया कि ज्यादा पैसे की लालच में ऐसा करने लगी थी।

दूसरे जिले से भी किया संपर्क

मीनापुर में हुए डकैती, कांटी और अहियापुर में लूट समेत शहरी इलाके में लगातार हो रही कैश लूट की घटनाओं में इन सभी की संलिप्तता सामने आई है। इसके अलावा मोतिहारी, सीतामढ़ी व दरभंगा पुलिस से भी संपर्क कर इन सभी के आपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं।

बैंक लूटने की थी योजना

एसएसपी का कहना है कि अहियापुर इलाके में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा को भी लूटने की इन सभी की योजना थी। लेकिन, उनके मंसूबे को विफल कर दिया गया। पूछताछ में लुटेरों ने कई घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की है। इनके पास से जब्त किए गए मोबाइल नंबरों के डिटेल खंगाले जा रहे हैं।

साथी को पकड़ने पर मारी गोली

मीनापुर के तुर्की में 16 अप्रैल को हुई डकैती के दौरान साथी अशोक को पकड़ लिए जाने पर अपराधियों ने परिवार के एक सदस्य को गोली मार दी थी।

ये हुए गिरफ्तार

अहियापुर के सहबाजपुर इलाके की गुड्डी देवी व मीनापुर सेंटर गांव के राजमंगल प्रसाद, मुन्ना कुमार और मदन प्रसाद शामिल हैं। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेजने की कवायद चल रही है। छापेमारी में मीनापुर थानाध्यक्ष नगीना पासवान समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी