मिथिला एक्सप्रेस से 1.62 लाख रुपये जब्त

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
मिथिला एक्सप्रेस से 1.62 लाख रुपये जब्त

मुजफ्फरपुर, संवाद सहयोगी : चुनाव के मद्देनजर स्कॉट पार्टी ने गुरुवार को रक्सौल से हावड़ा जाने वाली 13022 मिथिला एक्सप्रेस से सफर कर रहे एक यात्री के पास से एक लाख 62 हजार रुपये जब्त किए। पुलिस ने यात्री व रुपये को मुजफ्फरपुर रेल थाने के हवाले किया। सूचना मिलने के बाद रेल एसपी ने मामले की जांच की। चुनाव आयुक्त को जब्त रुपये के बारे में फैक्स के माध्यम से सूचना दी। एसपी ने डीएसपी को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

यात्री सुधीर कुमार ने बताया कि वह सुगौली पेट्रोल पंप का कर्मी है। सुगौली स्टेशन पर मिथिला एक्सप्रेस से मोतिहारी बैंक में पैसा जमा करने जा रहे थे। बोगी में चढ़ने के क्रम में ही स्कॉट पार्टी ने जांच शुरू कर दी। मोतिहारी रेल थाने में जांच हो सकती थी। लेकिन, पेट्रोल पंप का रुपये होने की सूचना देने के बाद भी पुलिसकर्मी मानने को तैयार नहीं थे। इधर, बिहार पट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रामाधार पांडेय ने कहा कि पेट्रोल पंप का रुपया बैंक में जमा करने के लिए ट्रेन से जा रहे थे। अधिकारी ने रुपये वापस करने का आश्वासन दिया है।

रेल एसपी विनोद कुमार ने बताया कि चुनाव आयुक्त के निर्देश पर ट्रेनों में जांच चल रही है। रुपये जब्त किए गए हैं। रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

सोने की चेन व कॉस्मेटिक सामान जब्त

मुजफ्फरपुर : रेल एसपी ने बताया कि मिथिला एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में यात्रा करने वाले यात्री के पास से सोने की चेन व कॉस्मेटिक सामान जब्त किया गया है। इसके साथ मोतिहारी में एक क्विंटल सुपारी पकड़ा गया। सुपारी मोतिहारी रेल थाने के हवाले कर दिया गया है। थानाध्यक्ष को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। यात्री ने कहा कि हावड़ा में दुकान है। सोने की चेन ले जा रहे थे।

chat bot
आपका साथी