यास तूफान का दिखा असर, तेज हवा के साथ रुक-रुककर होती रही बारिश

मुंगेर। बंगाल से उठे चक्रवाती तूफान यास का जिले में व्यापक असर दिखा। गुरुवार की सुबह से ही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 12:15 AM (IST)
यास तूफान का दिखा असर, तेज हवा के साथ रुक-रुककर होती रही बारिश
यास तूफान का दिखा असर, तेज हवा के साथ रुक-रुककर होती रही बारिश

मुंगेर। बंगाल से उठे चक्रवाती तूफान यास का जिले में व्यापक असर दिखा। गुरुवार की सुबह से ही बारिश और तेज हवा ने लोगों को घरों के अंदर दुबकने को मजबूर दिया। बारिश के कारण शहर के पूरबसराय, रिफ्यूजी कॉलनी, शाहजुबैर रोड, दिलावरपुर, हजरतगंज, लल्लू पोखर सहित कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी रही। श्यामपुर जाने वाली सड़क पर डायवर्सन के समीप बारिश के कारण सड़कें कीचड़मय हो गई। वहीं, ग्रामीण इलाकों में कई स्थानों पर तेज हवा के कारण तार व पेड़ टूट कर गिरने की भी सूचना है। लगातार हो रही बारिश के कारण सबसे अधिक परेशानी उन लोगों को हुई, जिनके घरों में शादी विवाह की तैयारी चल रही है।

बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान रहे तेज बारिश व हवा के कारण सुबह से शहरी इलाकों में बिजली की आंख मिचौनी जारी रही। सुबह के समय बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण कई लोगों को पानी ढो कर लाते देखा गया। वहीं, इंटरनेट सेवा पर भी असर पड़ा। इंटरनेट की स्पीडी काफी स्लो थी।

कोट

चक्रवाती तूफान से मुंगेर जिले में बिजली विभाग को होने वाली क्षति को लेकर अभी से ही सभी अभियंताओं को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। जिले में तूफान से निपटने के लिए टीम का गठन किया गया है। इससे निपटने के लिए 24 मानव बल व 16 सरकारी लाइन मैन को लगाया गया है। इसके अलावा विशेष कंट्रोल रूम बनाया गया है। बिजली आपूर्ति की सूचना मिलते ही उस स्थान पर लाइनमैन व मानव बल पहुंच कर समस्या का समाधान करेंगे। -मनोज कुमार, एसडीओ बिजली विभाग

chat bot
आपका साथी