दूसरे दिन सड़क पर प्रशासन, बाजार बंद, किराना-सब्जी मंडी में भीड़

मुंगेर । लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को जमालपुर शहर के कुछ इलाकों में जहां सख्ती दि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:37 PM (IST)
दूसरे दिन सड़क पर प्रशासन, बाजार बंद, किराना-सब्जी मंडी में भीड़
दूसरे दिन सड़क पर प्रशासन, बाजार बंद, किराना-सब्जी मंडी में भीड़

मुंगेर । लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को जमालपुर शहर के कुछ इलाकों में जहां सख्ती दिखी। वहीं, कुछ जगहों पर लोग लापरवाही करते भी दिखे। सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस जवान सड़क पर उतर आए। इस दौरान सड़क पर गुजर रहे हैं। वाहनों की जांच भी हुई। सरकार की ओर से बसों सहित अन्य सार्वजनिक परिवहन में 50 फीसद तक ही पैसेंजर बिठाने का आदेश है। इसके बाद भी बस संचालक सरकारी निर्देशों को मानने को तैयार नहीं दिखे। गुरुवार की सुबह जमालपुर स्टैंड में ज्यादा पैसेंजर होने के कारण पहले फोर व्हीलर, ऑटो, ई रिक्शा को रोका गया। सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों को भी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अन्य दिनों की तुलना में बाजार में भीड़ कम दिखी। आवश्यक दुकानें ही खुली थी।

---------------------

सब्जी और किराना दुकानों में भीड़

जमालपुर शहर के सदर बाजार, स्टेशन रोड, लोको रोड, जनता मोर, नयागांव, दौलतपुर, अल्बर्ट रोड, फरीदपुर, सफियाबाद, रामपुर, अवंतिका रोड, विराट चौक सहित अन्य जगहों पर किराना दुकानों में भीड़ रही। सुबह-सुबह लोग खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच गए। इस वजह से बाजार में जबरदस्त भीड़ रही। सब्जी मंडी से लेकर किराना और खाद्यान्न दुकानों में लोगों ने खूब खरीदारी की। किसी ने एक सप्ताह तक के लिए सब्जियां और घरेलू सामान खरीदी तो कई ने महीने भर का राशन। सदर बाजार में भीड़ ज्यादा हो जाने की वजह से शारीरिक दूरी का भी खूब उल्लंघन हुआ। दूसरी ओर एटीएम पर पैसा निकासी के लिए लोगों की लंबी कतारें देखने को मिली। इस बीच संक्रमण से बचाव के लिए सभी के मुंह पर मास्क दिखाई दिया, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए सजग नहीं दिखे।

-----------------------

ट्रेन से उतरने के बाद पैदल गए घर लॉकडाउन के कारण ऑटो और ई रिक्शा का परिचालन भी बंद है। ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों को पैदल ही घर जाना पड़ रहा है। गुरुवार की सुबह आनंद विहार टर्मिनल से पहुंची विक्रमशिला, मालदा इंटरसिटी,सुपर एक्सप्रेस,ब्रम्हपुत्रा मेल से उतरे यात्रियों को घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला। वही शहरी क्षेत्र के यात्रियों को पैदल ही घर जाना पड़ा। लॉकडाउन के दूसरे दिन भी उन्हें फजीहत झेलनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी