मुंगेर स्टेशन पर नहीं पहुंच पाती है स्वच्छता एक्सप्रेस

मुंगेर। रेलवे की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। वरीय अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक स्वच्छता का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Aug 2017 04:40 PM (IST) Updated:Mon, 21 Aug 2017 04:40 PM (IST)
मुंगेर स्टेशन पर नहीं पहुंच पाती है स्वच्छता एक्सप्रेस
मुंगेर स्टेशन पर नहीं पहुंच पाती है स्वच्छता एक्सप्रेस

मुंगेर। रेलवे की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। वरीय अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक स्वच्छता का संकल्प ले रहे हैं, लेकिन स्वच्छ भारत, स्वस्थ्य भारत एक्सप्रेस (अभियान) मुंगेर स्टेशन पर नहीं पहुंच पाई है। प्लेटफार्म से लेकर स्टेशन परिसर में फैली गंदगी स्वच्छ भारत के नारों पर ही सवाल खड़ा कर रही है। नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण प्लेटफार्म पर चारों तरफ गंदगी दिखती है। गंदगी के बीच ही यात्री ट्रेन का इंतजार करते दिख जाते हैं। प्लेटफार्म से लेकर टिकट काउंटर और पार्किग जोन के पास भी गंदगी जमा है। साथ ही स्टेशन परिसर में जल जमाव की समस्या भी बनी रहती है।

यात्री कहते है

अगर सरकार चाहती है कि सचमुच में रेलवे स्टेशन और ट्रेन के अंदर स्च्च्छता दिखे, तो इसके लिए सबसे जरूरी है, आम लोगों को जागरूक किया जाना। स्टेशन परिसर और आसपास के क्षेत्र में गंदगी के लिए रेलवे अधिकारियों की जिम्मेवारी भी तय की जानी चाहिए।

सुधा कुमारी , बेगूसराय

केंद्र सरकारच्स्वच्छता के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च करती है, लेकिन राशि का सही से उपयोग नहीं किया जा रहा है। इसी कारण रेलवे स्टेशन से लेकर रेल डिब्बों में गंदगी जमा रहता है। यात्री सुविधा के नाम पर प्रत्येक वर्ष यात्रियों से राजस्व की वसूली की जाती है, लेकिन यात्रियों को बुनियादी सुविधा नहीं मिल पाती है। सुधाकर पंडित, खगड़िया

- स्टेशन से लेकर प्लेटफॉर्म की नियमित सफाई की जाती है। इसके बावजूद प्लेटफॉर्म पर कचरा पसरा रहता है, तो इसके लिए सफाई कर्मी दोषी है। यहां सफाई कर्मियों की भी कमी है। आम लोगों को भी रेलवे की स्वच्छता में योगदान देना होगा।

आदित्य कुमार साहु, स्टेशन प्रबंधक मुंगेर

chat bot
आपका साथी