चालक की लापरवाही से ट्रैक पर काम कर रहे कई मजदूर घायल, टला बड़ा हादसा

बिहार के जयनगर-दरभंगा रेलखंड स्थित राजनगर रेलवे स्टेशन के समीप चालक की लापरवाही से कई मजदूर घायल हो गए। यात्रियों को भी चोट आयी है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 10:03 PM (IST)
चालक की लापरवाही से ट्रैक पर काम कर रहे कई मजदूर घायल, टला बड़ा हादसा
चालक की लापरवाही से ट्रैक पर काम कर रहे कई मजदूर घायल, टला बड़ा हादसा

मधुबनी [जेएनएन]। जयनगर-दरभंगा रेलखंड स्थित राजनगर रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन ड्राइवर की लापरवाही से ट्रैक पर काम कर रहे कई मजूदरों की जिंदगी खतरे में आ गई। करीब 10 मजदूर घायल हो गए। दर्जनों यात्रियों के भी घायल होने की बात कही जा रही है। एक बड़ा हादसा टल गया।

हुआ यूं कि राजनगर रेलवे स्टेशन के दक्षिण स्थित गुमटी सं 20 सी  के पास कॉशन लगा हुआ था। वहां दर्जनों मजदूर स्लीपर बदलने का काम कर रहे थे। ट्रेन को कॉशन एरिया से 20 किमी की गति से गुजरना था। लेकिन 53041 अप हावड़ा-जयनगर धुरियान सवारी गाड़ी चालक की लापरवाही से तेज गति से गुजरी। मौके पर मजदूरों के साथ उपस्थित पीडब्लयूआइ ने स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर शोर मचाया तथा मजदूरों को भाग कर जान बचाने की सलाह दी।

इस दुर्घटना में पीडब्ल्यूआइ पंकज भारती भी दुर्घटना का शिकार होते-होते बचे। उन्होंने तत्काल वाकी-टॉकी से उक्त ट्रेन के गार्ड से संपर्क साध कर ट्रेन को रोकने की गुहार लगाई। गार्ड ने तत्काल इमर्जेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को गुमटी न.20 सी के पास रोक लिया। इस दुर्घटना में रेलवे के 10 मजदूर जख्मी हो गए हैं। वहीं ट्रेन में सवार कई यात्रियों को भी चोट आने की सूचना है।

ट्रेन के रुकते ही मजदूरों व रेल यात्रियों ने गुमटी न 20 सी पर  हंगामा मचाया। इस कारण धूरियान सवारी गाड़ी गुमटी न 20 सी पर तकरीबन 45 मिनट तथा राजनगर रेलवे स्टेशन पर 19 मिनट खड़ी रही।

chat bot
आपका साथी