स्कूली छात्रों ने निकाली सामाजिक चेतना जागरूकता रैली

मधुबनी। नेपाल-भारत सीमा पर स्थित मधवापुर 14वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के तत्वावधान में शुक्रवार को सामाजिक चेतना अभियान के तहत चेतना जागरूकता रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Nov 2019 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 06:41 AM (IST)
स्कूली छात्रों ने निकाली सामाजिक चेतना जागरूकता रैली
स्कूली छात्रों ने निकाली सामाजिक चेतना जागरूकता रैली

मधुबनी। नेपाल-भारत सीमा पर स्थित मधवापुर 14वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के तत्वावधान में शुक्रवार को सामाजिक चेतना अभियान के तहत चेतना जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली स्थानीय लक्ष्मी जनता प्लस टू उच्च विद्यालय के छात्रों एवं एसएसबी के जवानों ने संयुक्त रूप से निकाली गई। इसके माध्यम से नशा मुक्ति, मानव तस्करी, बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया।

एसएसबी कैंप प्रभारी इंस्पेक्टर एमनबा कुमार सिंह व प्रधान शिक्षक भवेश झा के संयुक्त नेतृत्व में निकाली गई रैली लक्ष्मी जनता प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर से बस पड़ाव व गांधी चौक, भगत सिंह चौक होते हुए मधवापुर पंचायत के विभिन्न रास्ते से गुजरते हुए पुन: विद्यालय में समाप्त हुई। प्रधान शिक्षक भवेश झा ने बताया कि विद्यालय के छात्र एवं छात्राओं को नशा मुक्त समाज बनाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से छात्र- छात्राओं एवं एसएसबी जवानों को संकल्प दिलाई गई है। इससे लोगों में नशा सेवन के खिलाफ भावनाएं जगेगी। नशा मुक्त समाज का निर्माण होगा। छात्रों को घर-घर जाकर लोगों को नशा मुक्ति के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। कैंप प्रभारी ने बताया कि एसएसबी के द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में सामाजिक चेतना अभियान के तहत आठ से 13 नवंबर तक छात्रों के बीच विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रतियोगिता में सफल छात्रों को पुरस्कार दिया जाएगा।

रैली में एसएसबी के इंस्पेक्टर एमनबा कुमार सिंह, विद्यालय के प्रधान शिक्षक भवेश झा, शिक्षक अमिताभ भानु, अरुण चौधरी, सीताराम यादव, कौशल्या कुमारी, विभाष कुमार सिंह, दिनेश मंडल सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं व एसएसबी जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी