प्रधानाध्यापक बनने की लड़ाई में स्कूल में जड़ा ताला

मधुबनी। प्रधानाध्यापक के पद को लेकर प्राथमिक विद्यालय जानकीनगर में सोमवार को हंगामे की स्थिति बनी रही। ग्रामीण दो पक्षों में बंटकर आपस में ही उलझ पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 11:09 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 11:09 PM (IST)
प्रधानाध्यापक बनने की लड़ाई में स्कूल में जड़ा ताला
प्रधानाध्यापक बनने की लड़ाई में स्कूल में जड़ा ताला

मधुबनी। प्रधानाध्यापक के पद को लेकर प्राथमिक विद्यालय जानकीनगर में सोमवार को हंगामे की स्थिति बनी रही। ग्रामीण दो पक्षों में बंटकर आपस में ही उलझ पड़े। मामला द्वालख पंचायत के जानकीनगर का है। ग्रामीणों द्वारा तालाबंदी कर दी गई। इसके बाद सभी छात्र और शिक्षक विद्यालय से भाग खड़े हुए। ग्रामीण आपस में लाठी डंडे चलाने लगे। एक पक्ष की मांग है कि गांव के शिक्षक रंजीत कुमार सिंह विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक बने। दूसरे पक्ष के ग्रामीण वरीय शिक्षिका सरिता कुमारी को प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाए रखना चाहते हैं। बीईओ द्वारा शिक्षक रंजीत कुमार सिंह को कुछ दिनों से विद्यालय में एमडीएम संचालन का प्रभार दिया गया था।

इधर, विद्यालय के शिक्षिका सरिता कुमारी अपनी वरीयता के आधार पर प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाए जाने की मांग बीईओ से की। बीईओ मरजीना खातून ने संकुल समन्वयक एवं साधनसेवी से वरीयता की जांच करवाई। जांचोपरांत वरीय शिक्षिका सरिता कुमारी को प्रभारी प्रधानाध्यापक का सम्पूर्ण प्रभार का आदेश पत्र दिया। यहीं से हंगामा की शुरुआत हो गई। ग्रामीण शिक्षक रंजीत कुमार सिंह का पक्ष लेकर कुछ ग्रामीण विद्यालय पर आ धमके। सोमवार लगभग ग्यारह बजे सभी छात्राओं को विद्यालय से भगाते हुए वर्ग कक्षों में ताला जड़ दिया गया। बताते चलें कि कि विद्यालय में 272 छात्र छात्राएं नामांकित हैं।सरिता कुमारी, रंजीत कुमार सिंह, सरोज कुमार मंडल एवं मिथिलेश ठाकुर के रुप में चार शिक्षक कार्यरत हैं। इस मामले पर बीईओ के अनुपस्थिति में बीआरपी निर्मल कुमार ने बताया कि शनिवार देर शाम ग्रामीणों द्वारा रंजीत कुमार को एचएम बनाने का आवेदन दिया गया था। इसपर जबतक निर्णय लिया जाता यह घटना घटित हो गई। मामले के बाबत जानकारी ली जा रही है। नियमानुकूल कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी