सुंदरवन श्मशान भूमि के रास्ते को अतिक्रमित किए जाने पर ग्रामीणों में रोष

मधुबनी। लोक आस्था के केंद्र स्थानीय सुंदरवन श्मशान भूमि में श्रीश्री 108 महाकाली पूजा समिति के तत्वावधान में आठ दिवसीय काली पूजा महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 11:33 PM (IST)
सुंदरवन श्मशान भूमि के रास्ते को अतिक्रमित किए जाने पर ग्रामीणों में रोष
सुंदरवन श्मशान भूमि के रास्ते को अतिक्रमित किए जाने पर ग्रामीणों में रोष

मधुबनी। लोक आस्था के केंद्र स्थानीय सुंदरवन श्मशान भूमि में श्रीश्री 108 महाकाली पूजा समिति के तत्वावधान में आठ दिवसीय काली पूजा महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। ऐसी परिस्थिति में सुंदरवन श्मशान भूमि के प्रवेश द्वार के सामने के बगलगीर द्वारा ईंट का ढेर खड़ा कर रास्ते को अवैध रूप से अवरुद्ध करने का प्रयास करने का मामला सामने आया है। इससे स्थानीय समाज में गहरा रोष व्याप्त है। स्थानीय समाज के सैकड़ों ग्रामीणों व गणमान्य लोगों ने अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को संयुक्त आवेदन सौंप कर उक्त मामले से अवगत कराया है और हस्तक्षेप कर श्मशान भूमि के प्रवेश द्वार ईंटों का ढेर खड़ा कर रास्ता अवरुद्ध किए जाने के प्रयासों पर आपत्ति जताई है। ग्रामीणों ने आवेदन की प्रतिलिपि अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डीएसपी सदर और स्थानीय बीडीओ को भी दी है। असामाजिक तत्वों ने घर में लगाई आग

मधुबनी। पंडौल थाना क्षेत्र के मेघौल में असामाजिक तत्वों के द्वारा आवासीय घर में आग लगा दिए जाने की घटना सामने आई है। उक्त घटना को लेकर पंडौल थाना में चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मेघौल निवासी स्व. योगेंद्र नारायण चौधरी के बेटे लाल बहादुर चौधरी के आवासीय खपड़ैल घर में देर शाम गांव के ही महेंद्र मंडल के कहने पर श्रीकांत मंडल के बेटे अरुण कुमार मंडल के द्वारा आग लगा दी गई। आवेदक के द्वारा विरोध करने पर महेंद्र मंडल के बेटे विपिन मंडल व अखिलेश मंडल के द्वारा जान से मारने की नियत से तेज हथियार से हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने दौड़कर बीच बचाव करते हुए किसी तरह आग पर काबू पाया। घटना की तत्काल सूचना पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार को दी गई। उक्त आगजनी से आवेदक के घर में रखें चावल, गेहूं सहित अन्य घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गए। उक्त घटना के विरुद्ध पंडौल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की अनुसंधान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी