आर्ट गैलरी के लिए खोजी जा रही जमीन

मधुबनी। सांस्कृतिक व कलात्मक गतिविधियों को प्लेटफार्म मुहैया कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार

By Edited By: Publish:Sat, 25 Jun 2016 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 10:50 PM (IST)
आर्ट गैलरी के लिए खोजी जा रही जमीन

मधुबनी। सांस्कृतिक व कलात्मक गतिविधियों को प्लेटफार्म मुहैया कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने मधुबनी समेत सूबे के सभी जिलों में जिला प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी का निर्माण कराने का निर्णय लिया है। जिला मुख्यालय के पांच किमी के दायरे में ही जिला प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी का निर्माण कराया जाना है। इस निर्माण कार्य के लिए मधुबनी जिला मुख्यालय के पांच किमी दायरे में जमीन खोजने का प्रयास तेज कर दिया गया है। हालांकि इस निर्माण कार्य के लिए गैर मजरुआ आम या खास जमीन की ही खोज की जा रही है। जिला प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी के निर्माण के लिए 300 गुणा 200 वर्गफीट अर्थात 60,000 वर्ग फीट भूमि की आवश्यकता है। जिला मुख्यालय से सटे अंचलों में राजनगर, पंडौल, रहिका शामिल हैं। जिस कारण जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल ¨सह ने राजनगर, रहिका तथा पंडौल के सीओ को जिला प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी के निर्माण के लिए 300 गुणा 200 वर्गफीट अर्थात 60,000 वर्ग फीट भूमि खोजने का टास्क सौंपा है। डीएम ने उक्त तीनों अंचलों के सीओ को निर्देश दिया है कि जिला मुख्यालय के पांच किमी के दायरे

में 300 गुणा 200 वर्गफीट अर्थात 60,000 वर्ग फीट भूमि को चिह्नित कर पूर्ण विवरणी के साथ भूमि की उपलब्धता का प्रस्ताव एसडीओ के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

ताकि जिला मुख्यालय के पांच किमी दायरे में जिला प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी के निर्माण हेतु भूमि की उपलब्धता का प्रस्ताव संबंधित विभाग को भेजा जा सके। जमीन उपलब्ध हो जाने के उपरांत संबंधित विभाग द्वारा जिला प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी के निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी। इसके बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी