केंद्र और राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल: देवेंद्र

सूबे में डबल ईंजन की सरकार है लेकिन झंझारपुर को जिला बनाने में सुशासन बाबू असमर्थ हैं। समाजवादी पार्टी झंझारपुर को जिला बनाने की मांग एवं किसान पर तानाशाही रूप से मालगुजारी लादनेवाली सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 11:00 PM (IST)
केंद्र और राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल: देवेंद्र
केंद्र और राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल: देवेंद्र

मधुबनी। सूबे में डबल ईंजन की सरकार है लेकिन झंझारपुर को जिला बनाने में सुशासन बाबू असमर्थ हैं। समाजवादी पार्टी झंझारपुर को जिला बनाने की मांग एवं किसान पर तानाशाही रूप से मालगुजारी लादनेवाली सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। उपर्युक्त बातें समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद यादव ने अनुमंडल कार्यालय पर धरना सभा में एक बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए कही।

श्री यादव ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उन्होने चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छे दिन आयेंगे, मंदिर वही बनायेंगे,15 लाख हर भारतीय के खाते में देंगे, दो करोड़ को रोजगार देंगे, किसानों की आय दोगुनी करेंगे लेकिन .. तारीख नहीं बतायेंगे। भीड़ ने सपा के प्रदेश अध्यक्ष की इस चुटकी पर केन्द्र एवं बिहार सरकार हाय हाय के नारा से खूब आवाज बुलंद की। श्री यादव ने कहा कि बिहार सरकार ने किसानों के उपर मालगुजारी कर एक हजार गुणा बढ़ा दिया है। पहले 10पैसा, 47 पैसा जिसका मालगुजारी लगता था अब उसे एक सौ रुपये से ज्यादा कर दिया गया। सरकार शराब से कम हुई आमदनी की भरपाई गरीब किसानों से मालगुजारी वसूल कर करना चाहती है जिसका सपा हर मोर्चे पर विरोध करेगी। उन्होंने सरकार से मांग की कि मालगुजारी कम की जाए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार मिथिलांचल के साथ न्याय नहीं कर रही है। लोकसभा में उनके प्रश्न के जवाब में सरकार ने वर्ष 2010 तक सकरी-निर्मली-लौकहा रेलखण्ड पर बड़ी लाइन की गाड़ियां दौड़ाने का आश्वासन दिया था लेकिन आठ वर्षों तक वह काम नहीं हो सका। श्री यादव ने आगामी 27 तारीख को जिला समाहरणालय पर इन सब मुद्दों पर पार्टी द्वारा आयोजित धरना सभा में लोगों से बहुतायत संख्या में पहुंचने का आग्रह किया।

धरना सभा को पूर्व विधायक रामकुमार यादव, प्रबोधचन्द्र दास, श्रवण ठाकुर, गणेश ¨सह, रमाशंकर पाठक, संतोष यादव, सफीउर रहमान, रामप्रसाद यादव, गणपति झा, मो. रसूल, मो. नसीम, रामलोचन साहु, विष्णुदेव यादव, चन्द्रकांत चौधरी, ठकाई साह, राजीव यादव, रघुनाथ महतो, सुरेश चन्द्र चौधरी सहित दर्जनों लोगों ने संबोधित किया। 2़1 सूत्री मांग पत्र भी एसडीओ को सौंपा गया जिसमें रेल सह सड़क पुल का जीर्णोद्धार, तटबंध की मरम्मत, केन्द्रीय विद्यालय खोलना सहित अन्य है।

chat bot
आपका साथी