आरके कॉलेज जिमखाना में होगी बॉडी बि¨ल्डग प्रतियोगिता

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मंगलवार को राम कृष्ण कॉलेज,मधुबनी में निर्वाचन साक्षरता क्लब के गतिविधियों का गहन निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 12:19 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 12:19 AM (IST)
आरके कॉलेज जिमखाना में होगी बॉडी बि¨ल्डग प्रतियोगिता
आरके कॉलेज जिमखाना में होगी बॉडी बि¨ल्डग प्रतियोगिता

मधुबनी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मंगलवार को राम कृष्ण कॉलेज,मधुबनी में निर्वाचन साक्षरता क्लब के गतिविधियों का गहन निरीक्षण किया। गौरतलब है कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी द्वारा निर्वाचन साक्षरता क्लब के लिए राम कृष्ण कॉलेज को गोद भी लिया गया है। इस कॉलेज के युवा छात्र-छात्राओं को चुनावी प्रक्रिया के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से ईवीएम व वीवीपैट के प्रदर्शन तथा प्रशिक्षण के लिए राम कृष्ण कॉलेज में स्थापित किया गया है। जहां छात्र-छात्राओं के अलावे शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं कर्मचारियों व अन्य लोंगो के द्वारा ईवीएम एवं वीवीपैट पर मॉकपोल के द्वारा मतदान प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन प्राप्त किया जा रहा है।

इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राम कृष्ण कॉलेज स्थित जिमखाना में भी यथाशीघ्र वॉडी बि¨ल्डग प्रतियोगिता आयोजित कराने का भी निदेश दिया गया। उल्लेखनीय है कि मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत निर्वाचन साक्षरता क्लब में चुनावी अभियान के माध्यम से नये आयुवर्ग के निर्वाचकों को तथा युवाओं को मतदाता सूची तथा मतदान प्रणाली के बारे में जागरूक करने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी के नेतृत्व में विभाग सतत प्रयत्नशील हैं।

जिला पदाधिकारी द्वारा निर्वाचन साक्षरता क्लब के गतिविधियों का निरीक्षण करने के दौरान महाविद्यालय कर्मी छात्र-छात्राएं भी मौजूद रही। इसे लेकर कॉलेजकर्मियों में उत्साह रहा। डीएम के साथ कई प्रशासनिक पदाधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी