आवास योजना से वंचित ग्रामीण करेंगे मानव श्रृंखला का बहिष्कार

मधेपुरा। गंगापुर पंचायत की मुखिया ने रविवार को दर्जनों ग्रामीणों के साथ बीडीओ पर प्रधानमं˜

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 02:22 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 02:22 AM (IST)
आवास योजना से वंचित ग्रामीण करेंगे मानव श्रृंखला का बहिष्कार
आवास योजना से वंचित ग्रामीण करेंगे मानव श्रृंखला का बहिष्कार

मधेपुरा। गंगापुर पंचायत की मुखिया ने रविवार को दर्जनों ग्रामीणों के साथ बीडीओ पर प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए मानव श्रृंखला का बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

गंगापुरा पंचायत के सामुदायिक भवन परिसर में दर्जनों ग्रामीणों के साथ आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान मुखिया सुधा देवी का कहना था कि ग्राम सभा में आवास योजना के लिए बनाये गये सूची के आधार पर लाभार्थियों का चयन नही किया गया हैं। इस कारण जरूरतमंद लाभार्थी आवास योजना से वंचित रह गये हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि गंगापुर के प्रत्येक वार्ड की सूची बीडीओ से मांगा गया था। लेकिन सूची उपलब्ध नही कराया गया। इसको लेकर सीएम और डीएम को भी आवेदन दिया गया हैं। लेकिन इसके बावजूद अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई नही हुई हैं। ऐसे में आक्रोशित ग्रामीण मानव श्रृंखला का बहिष्कार करने का निर्णय लिया हैं। वही उपस्थित लोग दिलचन मंडल, मिथलेश यादव, शंभू कुमार, संजय पासवान, पुतुल मंडल, बेचन मंडल, अशोक यादव, गौरव कुमार, अबरेंद्र मंडल, जयकृष्ण पासवान, विजय कुमार, सुबोध कुमार, नथ्थन मंडल, लोचन मंडल, सुनिल मंडल, मसो. तुला देवी, मसो. कोमल किरण भारती, महासेर देवी, पूनम देवी, विकलांग रेणु देवी ने बताया कि बीडीओ ललन कुमार चौधरी के मनमानी की वजह से जरूरतमंद लोगों को आवास योजना का लाभ नही देकर बिचौलिए के माध्यम से अन्य लोगों को आवास योजना का लाभ दिया गया हैं। जिस कारण हम सभी ग्रामीण जल जीवन हरियाली अभियान के तहत 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला का बहिष्कार करते हैं।

वही डीडीसी विनोद प्रसाद सिंह ने बताया कि आवास योजना मामले का जांच किया जा रहा हैं। गंगापुर पंचायत के मुखिया से बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी