सड़क निर्माण कार्य में घपला से लोगों में आक्रोश

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के मधुबन गांव में सड़क निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर गड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 05:36 PM (IST)
सड़क निर्माण कार्य में घपला से लोगों में आक्रोश
सड़क निर्माण कार्य में घपला से लोगों में आक्रोश

मधेपुरा। उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के मधुबन गांव में सड़क निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है। घटिया निर्माण कार्य से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि गुणवत्ता के अनुकूल काम नहीं किए जा रहे है। जब लोग कार्य का विरोध जताने पहुंचते हैं तो धमकियां दी जाती हैं। सबसे बड़ी बात है कि यह सड़क विधायक के घर होकर जाती है। पिछले महीने मुख्यमंत्री के आगमन के वक्त आननफानन में निर्माण कार्य शुरू किया गया था। लोगों का कहना है सड़क के दोनों किनारे मापी के लिए ढलाई कार्य किया जा रहा है। बीच में गहरा छोड़ दिया जा रहा है। वहीं प्राक्कलन के मुताबिक निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा। निर्माण कार्य में प्रयोग की जा रही सामग्री भी घटिया किस्म की है। स्थानीय बंटी कुमार मेहता व अन्य लोगों का कहना है कार्य में सुधार नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई है। हद तो इस बात का है कि संवेदक अभियंता की भी नहीं मानते है।

---इनसेट-

विभाग ने संवेदक को कार्य करने से रोका

मामले पर ग्रामीण कार्य विभाग के सूत्रों की माने तो संवेदक से काम बंद करने का कहा गया है। यद्यपि संवेदक ने विभाग की बात को नहीं माना है। इस वक्त वह पैक्स चुनाव ड्यूटी में विभागीय अधिकारी लगे हुए हैं। स्थल जांच कर उचित कार्रवाई विभाग करेगा । निर्माण कार्य में गड़बड़ी मिलने पर सड़क को तोड़वाकर फिर से निर्माण कार्य कराया जाएगा। उल्लेखनीय हो कि मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत सड़क का निर्माण कार्य हो रहा है। मधुबन पंचायत अंतर्गत मधुबन गांव जगदीश मेहता के घर से नारायण मेहता के घर तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी कुल लंबाई 0.470 किमी बताई जा रही है। कार्य एजेंसी कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल उदाकिशुनगंज है।

---कोट-

शिकायत मिली है। स्थल जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे। वैसे काम बंद करने के निर्देश संवेदक को दिए हैं। यद्यपि संवेदक ने उनकी नहीं सुनी। अरबिद कृष्ण

सहायक अभियंता

ग्रामीण कार्य विभाग

उदाकिशुनगंज

---------

chat bot
आपका साथी