पुरैनी में कथित चिकित्सक पर प्राथमिकी के आदेश

संवाद सूत्र(पुरैनी), मधेपुरा : पुरैनी के समाज कल्याण चौक स्थित बंगाली दवाखाना क्लीनिक चलाने वाले कथि

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 06:46 PM (IST)
पुरैनी में कथित चिकित्सक 
पर प्राथमिकी के आदेश

संवाद सूत्र(पुरैनी), मधेपुरा : पुरैनी के समाज कल्याण चौक स्थित बंगाली दवाखाना क्लीनिक चलाने वाले कथित चिकित्सक एमके विश्वास पर प्राथमिकी के आदेश दिए गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. एनके विद्यार्थी ने प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को संबंधित चिकित्सक के विरूद्ध प्राथमिकी के आदेश दिए हैं।

दरअसल यह मामला पुरैनी के गल्ला व्यवसायी अरुण साह की मौत से जुड़ा हुआ है। मृतक के परिजनों की मानें तो कथित चिकित्सक द्वारा गलत ढंग से बवासीर का ऑपरेशन किया गया था। मगर, इस ऑपरेशन के बाद मरीज अरुण की मौत हो गयी। तत्पश्चात मृतक के परिजनों ने पुरैनी बाजार में बंगाली दवाखाना क्लीनिक चलाने वाले कथित डॉक्टर एमके विश्वास को बंधक बनाकर बवाल काटा। जब यह मामला तूल पकड़ लिया, तब शुक्रवार को थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक के क्लीनिक पर धावा बोला। लेकिन वहां पर ताला लटका मिला। बताते हैं कि चिकित्सक एमके विश्वास फरार हैं। इधर, मामला उजागर होने के बाद सिविल सर्जन डॉ. एनके विद्यार्थी ने प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजय सिन्हा को संबंधित चिकित्सक पर प्राथमिकी कराने का निर्देश दिया। वहीं डॉ. अजय द्वारा थाना में दिए आवेदन में प्राथमिकी से इतर जांच कर प्रतिवेदन देने की बात कही गई है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि चिकित्सा पदाधिकारी को प्राथमिकी के लिए आवेदन देने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होगी।

-------------

क्या है पूरा मामला : मृतक के परिजनों की मानें तो पांच दिन पूर्व पुरैनी के गल्ला व्यवसायी अरुण साह को बावासीर के इलाज के लिए कथित चिकित्सक एमके विश्वास के यहां भर्ती किया गया। जहां ऑपरेशन के बाद अरुण साह की हालत बिगड़ने लगी। जिसपर चिकित्सक ने उसे पूर्णिया ले जाने की सलाह दी। मरीज के साथ चिकित्सक भी पूर्णिया के लिए रवाना हुए। लेकिन रास्ते में ही अधिक रक्तश्राव के कारण अरुण साह की मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने डाक्टर को नदारद स्थित मृतक के ससुराल में बंधक बना लिया। पंचायती बाद डॉक्टर को मुक्ति मिली। परिजनों का आरोप है कि गलत ऑपरेशन के कारण अरुण साह की मौत हुई है। ज्ञात हो कि बंगाली दवा खाना चलाने वाले एमके विश्वास के पुरैनी बाजार स्थित क्लीनिक में पहले भी इलाजरत मरीज की मौत बाद बवाल हो चुका है।

----------------

क्या कहते हैं आरोपी चिकित्सक

उनपर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। उनके पास कोलकाता के एक संस्थान का प्रमाणपत्र है। वे आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज करते हैं। कुछ लोग राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें बदनाम कर रहे हैं।

-एमके विश्वास

बंगाली दवाखाना के कथित चिकित्सक, पुरैनी

chat bot
आपका साथी