मधेपुरा में महादलित की हत्या

By Edited By: Publish:Thu, 04 Jul 2013 06:59 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2013 07:00 PM (IST)
मधेपुरा में महादलित की हत्या

हमारे प्रतिनिधि, मधेपुरा : सदर थाना क्षेत्र की भेलवा पंचायत के सिमराहा गांव में बुधवार की रात महादलित राजकुमार सादा (49) की हत्या कर दी गई। आधा दर्जन की संख्या में आए हत्यारों ने पहले राजकुमार के चेहरे पर तेजाब डाला। बाद में गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्यारों ने एक गोली बाएं कंधे के नीचे, दूसरी गोली दाहिने पैर की एड़ी में मारी। हत्यारे घटनास्थल से टहलते हुए आराम से निकल गए। हत्या खेतों की जमीन और उसमें लगी मूंग की फसल तोड़ने के विवाद में की गई। मृतक की पत्‍‌नी मुसनी देवी ने तीन हत्यारों की पहचान की है।

मुसनी ने बताया वह अपने पति के साथ घर के सामने सड़क के किनारे स्थित अपनी दुकान में सो रही थी। रात 11 बजे के आधा दर्जन हमलावर वहां आ धमके। उनमें से तीन दुकान के अंदर घुस आए जबकि तीन बाहर खड़े रहे। मुसनी को खींच कर परे हटा दिया। राजकुमार को मौत के घाट उतार दिया। मुसनी ने बताया, राजकुमार को गोली मारने वालों में मिथिलेश यादव, पप्पू यादव व वीरेंद्र यादव शामिल थे। अन्य लोगों को वह अंधेरा होने के कारण पहचान नहीं सकी।

मुसनी ने बताया, उनके पास 50 एकड़ गैरमजरुआ खास सरकारी जमीन थी। जमीन की परमानगी उनके नाम से बनी हुई थी। जमीन पर उनका कब्जा भी था। मगर, पूर्व में मणि बाबू नामक व्यक्ति इस जमीन पर अपना दावा ठोंकता था। क्योंकि खाता मणि के नाम से ही खुला था। बाद में मणि जमीन से किनारे हो गया। इसके बाद वीरेंद्र, पप्पू व मिथिलेश आदि ने उनसे जमीन बटाई पर ले ली और खेती करने लगे। एक सप्ताह पूर्व ही ये लोग खेत में लगी मूंग को तोड़कर अपने घर उठा ले गए। आधी मूंग मांगने पर बोले, खेत मेरा है। तुम्हें मूंग क्यों दें। इस घटना के दो दिनों बाद राजकुमार खेत में शेष बची मूंग को तोड़कर घर ले आया। इसी की खुन्नस में उन लोगों ने राजकुमार की हत्या कर दी।

हत्या की खबर पाकर सदर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर रात में ही थाने में ले आई। बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी