सेनेटरी नैपकिन के लाभार्थी किशोरियों की मांगी सूची

लखीसराय । शिक्षा विभाग सरकारी विद्यालयों में कक्षा सात से 12 तक पढ़ने वाली छात्राओं को प्रत्येक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 07:49 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 07:49 PM (IST)
सेनेटरी नैपकिन के लाभार्थी किशोरियों की मांगी सूची
सेनेटरी नैपकिन के लाभार्थी किशोरियों की मांगी सूची

लखीसराय । शिक्षा विभाग सरकारी विद्यालयों में कक्षा सात से 12 तक पढ़ने वाली छात्राओं को प्रत्येक वर्ष सेनेटरी नैपकिन के लिए 300 रुपये की राशि देता है। बिहार शिक्षा परियोजना ने वर्ष 19-20 में भी जिला अंतर्गत सभी मध्य, माध्यमिक और प्लस टू विद्यालयों के किशोरियों के लिए नैपकिन की राशि दी गई थी। इसकी अब तक रिपोर्ट राज्य मुख्यालय को नहीं भेजी गई है। शिक्षा विभाग के डीपीओ माध्यमिक गोपाल कृष्ण ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से सेनेटरी नैपकिन योजना से लाभान्वित किशोरियों की कक्षा वार सूची एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

----

जोकमैला में जावा महुआ किया गया नष्ट संवाद सहयोगी, लखीसराय : मंगलवार को उत्पाद निरीक्षक प्रकाश कुमार के नेतृत्व में टीम ने लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत जोकमैला गांव में छापेमारी कर देसी शराब निर्माण के लिए तैयार किए गए काफी मात्रा में जावा महुआ को नष्ट किया। टीम ने गांव स्थित बहियार में सर्च अभियान चलाया। जगह-जगह जमीन के नीचे शराब तस्करों द्वारा प्लास्टिक ड्रम में जावा महुआ भरकर रखा गया था जिसे उत्पाद विभाग के सिपाहियों ने जमीन खोदकर बाहर निकाला और बहियार में ही नष्ट कर दिया। इस दौरान कई घरों की तलाशी भी ली गई लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

---

चयन पर दी बधाई

संसू., लखीसराय : स्थानीय संतर मुहल्ला निवासी हरिओम प्रसाद गुप्ता की बेटी रश्मि कुमारी ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पर पर सफलता प्राप्त की है। बीएससी नर्सिंग के बाद रश्मि कुमारी की इस सफलता पर स्वजनों में प्रसन्नता है और सबने बधाई दी है। रश्मि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा रामाश्रम सत्संग, मथुरा के परमसंत डॉ. चतुर्भुज सहाय को दिया है।

chat bot
आपका साथी