तेज आंधी व बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त

बीते सोमवार की रात अचानक आई तेज आंधी व बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग गांव में कई लोगों के फुस के घर सहित टीन उड़ गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 11:11 PM (IST)
तेज आंधी व बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त
तेज आंधी व बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : बीते सोमवार की रात अचानक आई तेज आंधी व बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग गांव में कई लोगों के फुस के घर सहित टीन उड़ गए। बहादुरगंज-दिघलबैंक मुख्य सड़क स्थित देवोत्तर बिरनिया में विशाल पीपल का पेड सड़क के बीचोबीच गिरने से घंटो आवाजाही ठप रही। जिसके कारण सड़क के दोनों ओर लंबी लंबी वाहनों का कतार लग गया। आवाजाही बाधित देख स्थानीय लोगों ने श्रमदान कर पेड़ काट मार्ग अवरोध खत्म किया। इसके उपरांत आवाजाही बहाल हो सकी।

उधर तेज आंधी से जगह-जगह बिजली का पोल गिरने व तार टूटने से सोमवार की देर रात से ही विद्युत आपूर्ति बाधित रही। विभागीय कर्मियो ने सक्रियता दिखाते हुए सुबह से ही विद्युत आपूर्ति के लिए पोल खड़ा करने व टूटे तार को जोड़ने में जुटे रहे। वहीं तेज आधी से खेत में लगे मक्के की फसल गिर जाने से किसानों को काफी क्षति होने की संभावना है। प्रखंड क्षेत्र के किसान सईदुर रहमान, महबुब आलम, जाहिदुर रहमान, बिजय कुमार सिंह, शैलेन्द्र कुमार, बाबुल आलम ने बताया कि बेमौसम हो रही बारिश से मक्का की फसल प्रभावित हो रहा है। वहीं मूंग के खेत में बारिश का पानी लग जाने से भी पौधा मरने का डर है। जबकि लगातार बारिश से पाट की खेती को भी हानि पहुंच रहा है। ------------ वर्षों पुराना पीपल वृक्ष गिरने से तीन घर क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, पोठिया (किशनगंज) : डुबानोची पंचायत के कांटकुआं चौक के पास सौ वर्षीय पीपल का पेड़ देर रात्रि बारिश वह हल्की हवा के कारण घर के ऊपर गिर गया। ग्रामीण नमिता कर्मकार, कमला देवी, चुन्नू कर्मकार ने बताया कि सोमवार की रात्रि 1:30 बजे बारिश के साथ हवा चलने के कारण अचानक पीपल का पेड़ घर व मुख्य सड़क के बीचोंबीच गिर गया। वृक्ष गिरने से तीनों के घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पेड़ गिरने से किसी माल जाल की क्षति नहीं हुई। लेकिन वृक्ष गिरने से घर क्षतिग्रस्त होने के साथ मुख्य सड़क पर आवागमन बंद हो गया।

chat bot
आपका साथी