वीर जवानों की शहादत पर हर तरफ गम का माहौल

किशनगंज। ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र में हर तरफ गम का माहौल स्पष्ट दिखाई दे रहा है। चौक-चौ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:23 PM (IST)
वीर जवानों की शहादत पर हर तरफ गम का माहौल
वीर जवानों की शहादत पर हर तरफ गम का माहौल

किशनगंज। ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र में हर तरफ गम का माहौल स्पष्ट दिखाई दे रहा है। चौक-चौराहों से लेकर स्कूल-कॉलेजों समेत अन्य संस्थानों में यानी हर जगह आंतकियों के इस कायराना हरकत की लोग ¨नदा कर रहे हैं और वीर जवानों की शहादत पर सबकी आंखें नम है। शनिवार को वैष्णोदेवी बिल्डकॉन, पीकु पब्लिक स्कूल, ताराचंद धानुका एकेडमी, शिशु विद्या निकेतन, आरके मेमोरियल पब्लिक स्कूल, प्रज्ञा ज्योति विद्यापीठ, एसएसबी की 19 वीं बटालियन मुख्यालय सहित सरकारी व निजी संस्थानों में पुलवामा में आंतकियों द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए हमले में शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मौन सभा व जुलूस निकाला गया।

इस दौरान सबों ने कड़े शब्दों में उक्त हमले की ¨नदा कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए भारत सरकार से जवाबी हमला करने की बात कही। लोगों ने केंद्र सरकार से पाकिस्तान में छिपे आंतकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की तथा सैनिकों की शहादत पर शोक संवेदनाएं प्रकट की। इस दौरान वैष्णोदेवी बिल्डकॉन के एमडी जगदीश धानुका ने हमले में शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आज सारा देश इन वीर जवानों के बलिदान को नमन कर रहा है। इस घड़ी में पूरा देश इन शहीदों की शहादत के प्रति नतमस्तक है और अपनी सेना, अ‌र्द्धसैनिक बलों व पुलिस के साथ पूरी तरह खड़ी है। वहीं पीकू पब्लिक स्कूल के निदेशक मनीष कुमार ने कहा कि उम्मीद है कि हमारे सैन्य बल इसका ऐसा उत्तर देंगे जो आतंकियों और उनके आकाओं के लिए एक बड़ा सबक होगा। यह बलिदान देश याद रखेगा और हमारे सुरक्षा बल इसका करारा जवाब देंगे।

वहीं ताराचंद धानुका एकेडमी के निदेशक सह पूर्व विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल ने कहा कि इस दुखद घटना ने देशवासियों को झकझोर दिया है। सरकार को आतंरिक सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्कता है। हम सभी जन इस दुख की घड़ी में शहीद सैनिकों के परिवार के साथ खड़े हैं। सरकार से मांग है कि शहीद के परिवारों को विशेष सुविधाएं व सम्मान दिया जाए और वीर सपूतों का शहादत बेकार ना जाए, इसके लिए पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जबाब दिया जाए। 19 वीं बटालियन के मुख्यालय ठाकुरगंज में सहायक कमांडेंट अजय कुमार रजक ने बटालियन के एसएसबी जवानों के साथ मौन व्रत रख अमर शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।। इस दौरान ठाकुरगंज शिशु विद्या निकेतन के स्कूली बच्चों द्वारा पूरे नगर क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस निकालकर अमर शहीदों की शहादत पर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इस मौके पर ई. शेखर चंद्र अग्रवाल, कुलदीप धानुका, जयदीप धानुका, नकवी अनवर, प्रीतम झा, मुकेश जैन, पंकज किरानिया, दीनानाथ पांडे, शमशुल हक, कर्ण सिन्हा, कपिलदेव यादव, ललन पोद्दार, जयंत गांगुली आदि सहित बड़ी संख्या में ठाकुरगंज प्रखंड वासी व स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी