श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे 186 प्रवासी

फोटो - 23 एमएडी 52 53 व 54 मधेपुरा। गाजियाबाद से कटिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 12:04 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:05 AM (IST)
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे 186 प्रवासी
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे 186 प्रवासी

फोटो - 23 एमएडी 52, 53 व 54

मधेपुरा। गाजियाबाद से कटिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से दौरम मधेपुरा स्टेशन पर 186 प्रवासी श्रमिक शनिवार को उतरे हैं। ट्रेन से उतरे सभी प्रवासी श्रमिकों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिग कर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। दौरम मधेपुरा स्टेशन पर यह ट्रेन करीब 16 घंटे की देरी शनिवार को पहुंची। ट्रेन से आ रहे लोगों की जांच को लेकर प्रशासनिक स्तर विशेष व्यवस्था की गई थी। जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ट्रेन के आगमन को लेकर लगातार अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर रहे थे।

गाजियाबादी से कटिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन करीब 16 घंटे की देरी से मधेपुरा स्टेशन पर पहुंची। यह ट्रेन यहां करीब 23 मिनट रुकी। इस ट्रेन से सभी 186 लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उतारा गया। ट्रेन से उतरे सभी लोगों की थर्मल स्कीनिग की गई।

मेडिकल टीम ने की थर्मल स्क्रीनिग

ट्रेन से आए सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिग के लिए 12 चिकित्सकों के साथ पूरी मेडिकल टीम स्टेशन पर बनाए गए काउंटर पर तैनात रही। जहां यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग कर स्टेशन परिसर से बाहर निकाला गया। ट्रेन से आए सभी यात्रियों को एक खाने का पैकेट और एक पानी की बोतल प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराया गया।

पुलिस और आरपीएफ के जवान रहे तैनात

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर स्टेशन परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक तैयारी की गई। आरपीएफ के जवान के अलावा बड़ी संख्या में जिला पुलिस बल के जवान और अधिकारी स्टेशन परिसर में तैनात थे।

स्टेशन अधीक्षक के नेतृत्व में तैनात रहे रेलवेकर्मी

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर शुक्रवार से ही स्टेशन परिसर में गहमागहमी बनी रही। जिला प्रशासन के अधिकारी,पुलिस प्रशासन अधिकारी और पुलिस बल के जवान शुक्रवार से ही स्टेशन परिसर में मुस्तैद रहें। वहीं दौरम मधेपुरा स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक पारस नाथ मिश्र के नेतृत्व रेलवे के अधिकारी और कर्मी की पूरी टीम स्टेशन पर ट्रेन के आगमन को व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगी रही।

chat bot
आपका साथी