खगड़िया के डीएम ने कहा, कोरोना काल में रक्तदान करना बड़ी बात

अग्रसेन भवन में सोमवार को कैट खगड़िया की ओर से विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर थैलिसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:46 PM (IST)
खगड़िया के डीएम ने कहा, कोरोना काल में रक्तदान करना बड़ी बात
खगड़िया के डीएम ने कहा, कोरोना काल में रक्तदान करना बड़ी बात

खगड़िया। अग्रसेन भवन में सोमवार को कैट खगड़िया की ओर से विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर थैलिसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उदघाटन डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष, कैट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक वर्मा, कैट के संरक्षक संजय खंडेलिया, बजरंग लाल बजाज, अंजय कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन कर किया। इस मौके पर कई रक्तवीरों ने रक्तदान किया।

इससे पूर्व डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष ने खगड़िया जिले में कैट के गठन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन सदैव व्यवसायियों की सहायता के लिए तत्पर रहा है। कैट के माध्यम से व्यवसायियों की हर समस्या के निराकरण में जिला प्रशासन हरसंभव सहयोग करेगा।

डीएम ने ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना कोरोना काल में बड़ी बात है। उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन पर जोर दिया। कहा कि किसी भी प्रकार की गलतफहमी में न रहें। कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन है। इसलिए वैक्सीन जरूर लें। उन्होंने संभावित तीसरी लहर की भी चर्चा की। टीकाकरण को लेकर

जागरूकता फैलाने की अपील की। मालूम हो कि अग्रसेन भवन में कोरोना जांच और टीकाकरण का भी आयोजन किया गया था।

कैट चैप्टर बिहार के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि व्यापारियों की प्रदेश व राष्ट्र स्तरीय हर समस्या के निराकरण हेतु कैट पहले भी तत्पर था, आज भी तत्पर है। कैट के संरक्षक संजय खंडेलिया ने कहा कि यह देश भर में फैले 8.5 करोड़ व्यापारियों की सबसे बड़ी संस्था है। उन्होंने बताया कि जिला के व्यापारियों की समस्या प्रशासन व कैट की सहयोग से दूर किया जाएगा। उन्होंने रक्तदान को महादान कहा। कैट के जिलाध्यक्ष प्रमोद केडिया ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। मारवाड़ी सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ. एसके पंसारी ने रक्तदान के फायदे से अवगत कराश। कार्यक्रम का संचालन कैट महासचिव तुषार दहलान ने किया। उन्होंने डीएम को मोमेंटो व बुके देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कैट उपाध्यक्ष महीप जैन, कोषाध्यक्ष प्रमोद कुमार साह, एसएम करीम, संगठन सचिव उज्ज्वल तुलस्यान, कार्यकारिणी सदस्य सुजीत बजाज, चंदन फोगला, प्रदीप दहलान, पुरुषोत्तम अग्रवाल, नितिन दहलान, पवन छापड़िया, अर्जुन जैन, प्रशांत खंडेलिया, जदयू ट्रेडर्स प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार उर्फ राजू गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी