विवादास्पद भूमि पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के प्रयास का का मामला विवादों में घिरा

जिले के चौथम प्रखंड के नवटोलिया में 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ठाकुरबाड़ी के एक विवादास्पद भूमि पर झंडा फहराने के प्रयास का मामला तूल पकड़ लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 08:18 PM (IST)
विवादास्पद भूमि पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के प्रयास का का मामला विवादों में घिरा
विवादास्पद भूमि पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के प्रयास का का मामला विवादों में घिरा

जागरण संवाददाता, खगड़िया : जिले के चौथम प्रखंड के नवटोलिया में 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ठाकुरबाड़ी के एक विवादास्पद भूमि पर झंडा फहराने के प्रयास का मामला तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर तीन वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो बाद चौथम थाना अध्यक्ष और सीओ विवाद में घिर गए हैं। एक वीडियो में यह दिख रहा है कि कुछ लोग झंडोत्तोलन के लिए गाड़े गए खंबे को उखाड़ रहे हैं। चौथम थानाध्यक्ष मुरारी कुमार दलबल के साथ मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक चौथम के अंचलाधिकारी भरत भूषण सिंह भी मौके पर उपस्थित थे। इस मामले के तीन वीडियो ग्रामीणों द्वारा जारी किए गए हैं। जिसमें एक वीडियो में झंडे के खंबे को उखाड़ते दिखाया जा रहा है। एक वीडियो में खंबे के शीर्ष पर लिपटा राष्ट्रीय ध्वज धरती पर फेंका हुआ दिखाया गया है। तीसरे वीडियो में ग्रामीणों द्वारा धरती पर गिरे राष्ट्रीय ध्वज को घेरे हुए दिखाया गया गया है। जिसके बाद मामला तूल पकड़ लिया। वीडियो वायरल होने बाद डीएम आलोक रंजन घोष ने दो सदस्यीय जांच टीम गठित की। जिसमें सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुमित कुमार शामिल हैं। जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर जांच टीम ने जांच की। साथ ही स्थानीय मुखिया और लोगों से मामले की जानकारी ली।

चौथम सीओ भरत भूषण सिंह ने बताया कि ठाकुरबाड़ी की जमीन को हड़पने की मंशा से स्थानीय कुछ पंचायत प्रतिनिधि और लोगों द्वारा साजिश के तहत वहां जबरन झंडा फहराया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर वे घटनास्थल पर पहुंचे। जहां स्थानीय लोगों को समझा कर घर जाने को कहा। उन्होंने कहा कि उनके पहुंचने तक झंडोत्तोलन नहीं हुआ था। जिसके बाद झंडे फहराने के लिए गाड़े गए खंबे को उखाड़ दिया गया। खंबे में झंडे नहीं लगे थे। बाद में उसी खंबे पर स्थानीय कुछ पंचायत प्रतिनिधि द्वारा साजिश के तहत झंडे को रखकर वीडियो वायरल कर दिया गया। ठाकुरबाड़ी की जमीन को हड़पने के लिए कई दिनों से साजिश चल रही है। जिसकी लोगों द्वारा शिकायत करने के बाद 26 जनवरी के उपरांत इस मामले का निष्पादन करने की बात स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और लोगों से कही गई थी। यहां तक कहा गया था कि मामला नहीं सुलझता है तो वरीय अधिकारी द्वारा इस मामले का निपटारा किया जाएगा। बावजूद ठाकुरबाड़ी की जमीन पर झंडोत्तोलन का प्रयास किया जा रहा था। इधर कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस मामले में चौथम थाना अध्यक्ष और सीओ पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। आंदोलन की भी धमकी दी है। कोट

मामले में अभी जांच चल रही है।

सुमित कुमार, एसडीपीओ खगड़िया।

chat bot
आपका साथी