ग्रामीण सड़कों से हो रही ओवरलोड ढ़ुलाई, प्रशासन बेखबर

कैमूर जिला के मोहनियां अनुमंडल में स्थित एनएच दो पर ओवरलो¨डग का खेल थम नहीं रहा है। अब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 02:05 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 02:05 AM (IST)
ग्रामीण सड़कों से हो रही ओवरलोड ढ़ुलाई, प्रशासन बेखबर
ग्रामीण सड़कों से हो रही ओवरलोड ढ़ुलाई, प्रशासन बेखबर

कैमूर जिला के मोहनियां अनुमंडल में स्थित एनएच दो पर ओवरलो¨डग का खेल थम नहीं रहा है। अब जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में भी ओवरलो¨डग का खेल शुरू हो गया। मोहनियां अनुमंडल के साथ साथ भभुआ अनुमंडल में भी ग्रामीण सड़कों पर ट्रक व ट्रैक्टर आदि ओवरलो¨डग समान लेकर चलना आम बात हो गया है। इसका व्यापक असर मोहिनयां के एनएच दो के बाद भभुआ अनुमंडल बेलांव के रास्ते होते हुए खजुरा, अरारी दुल्लहपुर तथा भगवानपुर पहुंचते हैं। हर दिन करीब 20 से ज्यादा ट्रैक्टर व करीब पांच से आठ ट्रक सड़क से गुजरते है। जिसमें ओवरलोड बालू या गिट्टी लदा है। जो ग्रामीण सड़कों के लिए काल बना रहा है।

रास्ता में पड़ता हैं कई पुलिस थाना: हर दिन ट्रैक्टर चालक सुबह में जाकर डेहरी के सोन नदी से बालू ओवरलोड लाते हैं तथा चेनारी, बेलांव भगवानपुर आदि बाजारों में बेंचते हैं। दरअसल डेहरी से बालू लेने के बाद जब वे निकलते है तथा कैमूर जिला में प्रवेश करते है तथा भगवानपुर आते हैं। इस बीच में करीब तीन पुलिस थाना पड़ता है। जिसमें करमचट थाना, बेलांव थाना और भगवानपुर थाना पड़ता है। लेकिन फिर भी वाहन चालकों के मन में पुलिस का कोई खौफ नहीं दिखता। इसके अलावा भगवानपुर की ओर से ही बेलांव की ओर हर दिन दो ट्रैक्टर आती जाती है। जिसका ट्राली बड़ा ट्रक को काटकर बनाया गया है। जिसमें ओवरलोड गिट्टी लदा होता है। जिससे सड़क खराब हो जाती है।

तीन साल में ही सड़क हो गई क्षतिग्रस्त: भगवानपुर से लेकर खजूरा तक की सड़क का पिछले तीन वर्ष पूर्व ही निर्माण कराया गया था। तीन साल में ही ओवरलो¨डग ढुलाई के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। रास्ते में करीब पांच से छह पुल हैं। जो काफी पुराना हैं। ऐसे में ओवरलो¨डग ढुलाई होती रही तो सड़क के साथ साथ पुल को भी टूटने में देर नहीं लगेगी। हालांकि छठ पर्व के एक से दो दिन पूर्व संवेदक द्वारा सड़क की मरम्मत कराई गई।

chat bot
आपका साथी