ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार व्यवसायी की मौत

थाना क्षेत्र के औखरा-चैनपुर मुख्य सड़क पर स्थित वन विभाग नर्सरी से 100 मीटर पहले गुरुवार की दोपहर हाटा की तरफ से आ रहे बाइक सवार व्यवसायी की मौत ट्रक की चपेट में आने से हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 03:01 AM (IST)
ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार व्यवसायी की मौत
ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार व्यवसायी की मौत

थाना क्षेत्र के औखरा-चैनपुर मुख्य सड़क पर स्थित वन विभाग नर्सरी से 100 मीटर पहले गुरुवार की दोपहर हाटा की तरफ से आ रहे बाइक सवार व्यवसायी की मौत ट्रक की चपेट में आने से हो गई। मृतक थाना क्षेत्र के हाटा गांव निवासी रामायण सेठ का 27 वर्षीय पुत्र दाऊ सोनी बताया जाता है। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने किसान इंटर कॉलेज से वन विभाग की नर्सरी तक तीन जगह कंटीली झाड़ियों को रखकर सड़क जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे।

जानकारी के अनुसार, व्यवसायी की चैनपुर हरसू ब्रह्म रोड में बर्तन की दुकान थी। दुकान पर किसी ग्राहक ने सामान मांगा। जो दुकान में नहीं था। सामान लाने के लिए वह हाटा बाजार गया। वहां अपनी दूसरी दुकान से सामान लेकर वापस चैनपुर अपनी दुकान आ रहा था। तभी ट्रक की चपेट में आ गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने व्यवसायी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया। उधर, समड़ जाम सूचना मिलते ही मौके पर अंचलाधिकारी मुरली मनोहर प्रसाद राय और चैनपुर थाना प्रभारी रवि रंजन ¨सह पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करने लगे। ग्रामीण एवं मृतक के परिजन सड़क के दोनों तरफ बढ़ी हुई झाड़ियों को कटवाने एवं मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। जिस पर अंचलाधिकारी ने मुख्यमंत्री पारिवारिक सहायता से 20000 रुपये एवं अन्य और मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। साथ ही मौत का कारण बन रही सड़क के दोनों तरफ बढ़ी हुई झाड़ियों को कटवाने की बात कही। तब जाकर आक्रोशित ग्रामीण माने। जिसके बाद जाम हटाया गया।

ग्रामीणों के आक्रोश को देख वाहन छोड़ भाग गए मंत्री

घटना के बाद आक्रोशित परिजन व ग्रामीण वन विभाग नर्सरी के पास सड़क जाम कर अपना विरोध प्रकट कर रहे थे। उसी समय बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजकिशोर ¨बद अपने क्षेत्र का भ्रमण कर लौट रहे थे। सड़क जाम देख मंत्री उतर कर लोगों के पास कारण जानने पहुंचे। आक्रोशित परिजन व ग्रामीण प्रशासन के विधि व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए मंत्री पर ही अपना गुस्सा उतारना शुरू कर दिए। कुछ लोगों ने मंत्री की गाड़ी के पीछे भी कंटीली झाड़ियां रखकर सड़क जाम कर दिया। मंत्री ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए अपने सुरक्षा बल सहित मौके पर से अपने तीनों वाहनों को छोड़कर पैदल ही भाग निकले।

परिजनों पर टूटा दुखों का पहाड़

मृतक दाऊ सोनी की शादी छह वर्ष पूर्व सीरीस बारुण औरंगाबाद में अमृता देवी से हुई थी। जिनसे दो पुत्र भी हैं। बड़े पुत्र की उम्र पांच वर्ष एवं छोटे पुत्र की उम्र तीन वर्ष है। दाऊ सोनी सभी भाइयों में सबसे छोटा था। संयुक्त परिवार रहने के बाद भी अपना व अपनी पत्नी व बच्चे का खर्च खुद चलाता था। घटना की खबर सुनते ही पूरे परिवार पर दुखों का पहार टूट गया। पत्नी अमृता देवी पति की मौत के सदमे में बेहोश हो गई। घर के अन्य परिजनों का भी यही हाल है। पूरा हाटा बाजार इस सदमे में डूबा हुआ है।

chat bot
आपका साथी