बीपीएससी 65वीं पीटी 15 अक्टूबर को, परीक्षा केंद्रों पर प्रेक्षकों की रहेगी तैनाती

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 65वीं सम्मिलित संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा जिले के 14 परीक्षा केंद्रों पर 15 अक्टूबर को आयोजित होगी। परीक्षा को कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कड़ी व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 11:58 PM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 11:58 PM (IST)
बीपीएससी 65वीं पीटी 15 अक्टूबर को, परीक्षा केंद्रों पर प्रेक्षकों की रहेगी तैनाती
बीपीएससी 65वीं पीटी 15 अक्टूबर को, परीक्षा केंद्रों पर प्रेक्षकों की रहेगी तैनाती

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 65वीं सम्मिलित संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा जिले के 14 परीक्षा केंद्रों पर 15 अक्टूबर को आयोजित होगी। परीक्षा को कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कड़ी व्यवस्था की गई है। परीक्षा के सफल संचालन के लिए शनिवार को डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के अलावा अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी, केंद्राधीक्षक, दंडाधिकारी, प्रेक्षकों के अलावा पुलिस पदाधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

डीएम ने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित 14 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा पूरी तरह से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न कराना है। इसके लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने कहा कि निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की परीक्षा अपराह्न 12 बजे से दो बजे तक आयोजित होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर हर हाल में 11 बजे से पूर्व प्रवेश करना होगा। परीक्षा प्रारंभ होने के बाद कोई भी परीक्षार्थी न प्रवेश करेंगे और न ही निर्धारित दो बजे तक कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र से बाहर नहीं आ सकेंगे। इस परीक्षा में कुल 76 सौ परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिनके लिए परीक्षा केंद्रों पर बैठने, पेयजल सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। डीएम ने कहा कि परीक्षार्थियों के अलावा परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त वीक्षक परीक्षा के दौरान इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं ले जा सकेंगे। परीक्षा की पारदर्शिता के लिए सभी परीक्षा केंद्रों की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी एवं प्रेक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। छह गश्ती दल दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति है। साथ ही दो उड़नदस्ता दल भी बनाए गए हैं। जो परीक्षा की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था को व्यवस्थित बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है। निर्धारित दूरी पर परीक्षा केंद्र के आसपास परीक्षा के दौरान किसी व्यक्ति को आने पर पाबंदी रहेगी। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी पी के झा, अनुमंडल पदाधिकारी जन्मेजय शुक्ला, डायरेक्टर डीआरडीए अजय कुमार तिवारी, वरीय उप समाहर्ता अमरेश कुमार अमर के अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण के अलावा सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी