Chirag Paswan: 'वो होटल में रुकेंगे और चल देंगे', तेजस्वी ने चिराग के जीजा के लिए ऐसा क्यों बोला?

तेजस्वी ने कहा कि पहली बार अर्चना रविदास के रूप में लोकल उम्मीदवार दिया है वह भी घर की बेटी हैं। मोदी जी को यह नहीं पता है कि चिराग पासवान कौन हैं। भाई-भतीजा के साथ अब दामाद की पार्टी हो गई है। कहा कि चिराग पासवान दो बार जमुई के सांसद रहे। जमुई में पार्टी का एक दफ्तर भी नहीं बना सके। आए होटल में रहे फिर निकल पड़े।

By Arvind Kumar Edited By: Rajat Mourya Publish:Fri, 12 Apr 2024 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2024 09:43 PM (IST)
Chirag Paswan: 'वो होटल में रुकेंगे और चल देंगे', तेजस्वी ने चिराग के जीजा के लिए ऐसा क्यों बोला?
'वो होटल में रुकेंगे और चल देंगे', तेजस्वी ने चिराग के जीजा के लिए ऐसा क्यों बोला?

संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई)। मंहगाई और बेरोजगारी के साथ इस बार के चुनाव में क्षेत्रीय मुद्दा हावी रहेगा। यह देश का चुनाव है, देश गांवों से, प्रखंडों से, जिलों से तब राज्यों से बनता है। यह बातें शुक्रवार को श्रीकृष्ण विद्यालय के खेल मैदान में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहीं।

तेजस्वी ने आगे कहा कि हमलोग मुद्दे की बात करने आए हैं, हम सबको मिलकर रहना है। यही हमारे देश की खूबसूरती होगी। तेजस्वी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री रहते 17 महीनों के कार्यकाल में पांच लाख बेरोजगारों को नौकरी दी। अगर पांच साल मुझे सत्ता मिली तो राशन के साथ नौकरी भी देंगे। पेंशन बढ़ाने के साथ पुरानी पेंशन नीति लागू करेंगे।

तेजस्वी ने प्रधानमंत्री के परिवारवाद पर दिए गए भाषण पर तंज कसते हुए कहा कि प्रथम चरण की चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों की पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या है, यह सबको पता है। यह सभी परिवारवादी और वंशवादी नेताओं से भरी एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी हैं।

'मोदी जी को यह नहीं पता है कि चिराग पासवान...'

तेजस्वी ने कहा कि पहली बार अर्चना रविदास के रूप में लोकल उम्मीदवार दिया है, वह भी घर की बेटी हैं। मोदी जी को यह नहीं पता है कि चिराग पासवान कौन हैं, क्या यह परिवारवाद से घिरे नहीं हैं। भाई, भतीजा के साथ अब दामाद की पार्टी हो गई है। कहा कि चिराग पासवान दो बार जमुई के सांसद रहे। जमुई में पार्टी का एक दफ्तर भी नहीं बना सके। आए होटल में रहे फिर निकल पड़े। अबकी बार जीजा यानी अपने मेहमान को टिकट दिया है, वह आएंगे होटल में रहेंगे और चले जाएंगे। ढूंढते रहिएगा कि कैसे अपने नेता से मिलें।

'चिराग के जीजा को कहां खोजेंगे?'

भीड़ से सवाल किया कि चिराग के मेहमान की जरूरत आप लोगों को होगी तो कहां खोजेंगे, उनका पता है आपलोगों के पास। लालू प्रसाद यादव ने जमुई की बेटी अर्चना रविदास को टिकट देकर आधी आबादी का भी सम्मान किया है। तेजस्वी ने कहा कि एनडीए ने जमुई को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है। इस गठबंधन से ऐसे लोगों को टिकट मिला है जो जमुई में टिकेगा नहीं, इसलिए आप सभी को सोच-समझकर निर्णय लेना है।

आगे तेजस्वी ने कहा कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री जमुई आए थे और लोगों से कहा था कि गरीबी मिटा देंगे। बेरोजगारी कम कर देंगे। न गरीबी गई और न बेरोजगारी घटी। उल्टे बेतहाशा महंगाई लोगों को खाए जा रही है। दो चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद न तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया और न ही विशेष पैकेज। केवल देश की संपत्तियों को बेचने का काम किया है। नौकरी को खत्म कर दिया।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'तेजस्वी यादव के पास...', BJP की अनामिका पटेल का ओपन चैलेंज; बिहार में सियासी हलचल तेज

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: हंगामा हुआ तो बयान से पलटी Misa Bharti, बोलीं- मैंने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में...

chat bot
आपका साथी