पांव पसार रहा कोरोना, भीड़ से बचें

जमुई। शहर के साथ-साथ गांवों तक कोरोना की पहुंच होने लगी है। जिले में एक बार फिर कोरोना पांव पसार रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:24 PM (IST)
पांव पसार रहा कोरोना, भीड़ से बचें
पांव पसार रहा कोरोना, भीड़ से बचें

जमुई। शहर के साथ-साथ गांवों तक कोरोना की पहुंच होने लगी है। जिले में एक बार फिर कोरोना पांव पसार रहा है। ऐसे में अपना पांव समेटिए और जरूरी हो तभी बाहर निकलें, वह भी मास्क लगाकर। जिले में अब तक 88 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

यह स्थिति तब है जब मार्च में संक्रमण अपने सबसे निचले पायदान पर था। जांच में संक्रमितों की संख्या शून्य आ रही थी और सक्रिय केस की संख्या 3 से 4 के बीच रह रहा था। अप्रैल की शुरुआत में भी संक्रमण की गति धीमी दिखी, लेकिन धीरे-धीरे संक्रमण ने रफ्तार पकड़ लिया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में सदर प्रखंड में सबसे अधिक 33 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसके बाद खैरा में 15 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन में दो हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है। यह आंकड़ा सावधान करने वाला है। साथ ही जता रहा कि सार्वजनिक जगह, भीड़-भाड़ से दूरी, आपको कोरोना से दूर रखेगा।

-------

माइक्रो कंटेनमेंट जोन प्रखंडवार

प्रखंड --------कंटेनमेंट जोन

बरहट----------3

चकाई----------3

गिद्धौर---------4

अलीगंज-------3

जमुई---------33

झाझा--------14

खैरा----------15

लक्ष्मीपुर------3

सिकंदरा------3

सोनो----------7

---------

गिद्धौर में 62 लोगों की हुई जांच

फोटो 14 जमुई-19

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई): दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना संक्रमितों की जांच की जा रही है। बुधवार को कुल 62 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। वहीं 10 अन्य लोगों की जांच एंटीजन किट से की गई। अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना को लेकर एहतियात बरती जा रही है। 48 लोगों को शिविर में कोरोना रोधी टीका दिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अजिमा निशांत ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी