नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ की मारपीट

जमुई। बिहार झारखंड बॉर्डर पर भेलवाघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत अति उग्रवाद प्रभावित गुनियाथर पंचायत के कुलमुंगरी व चिरूडीह नदी पर चल रहे पुल निर्माण कार्य में मजदूर व सामान की सुरक्षा के लिए देखभाल में लगे स्थानीय युवक की नक्सलियों द्वारा पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 07:50 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:10 AM (IST)
नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ की मारपीट
नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ की मारपीट

जमुई। बिहार झारखंड बॉर्डर पर भेलवाघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत अति उग्रवाद प्रभावित गुनियाथर पंचायत के कुलमुंगरी व चिरूडीह नदी पर चल रहे पुल निर्माण कार्य में मजदूर व सामान की सुरक्षा के लिए देखभाल में लगे स्थानीय युवक की नक्सलियों द्वारा पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। पिटाई की यह घटना शनिवार की रात्रि साढ़े दस बजे की बताई गयी है। इस मामले में प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात साढ़े दस बजे भाकपा माओवादियों का हथियारबंद दस्ता कुलमुंगरी पहुंचा। तीन बाइक पर छह नक्सली उतरते ही मजदूरों की पिटाई करना शुरू कर दिया। इस क्रम में नक्सलियों ने चिरूडीह में बन रहे पुल निर्माण में उपयोग में आनेवाले सामान की सुरक्षा में लगे दो स्थानीय युवक की पिटाई की गयी। युवक पुल के बगल में बाघमारी गांव में सामान की सुरक्षा में लगे हुए थे। कुलमुंगरी नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगे तीन मजदूरों के साथ मारपीट किए जाने की जानकारी है। जिन मजदूरो के साथ मारपीट की गई। वे सभी पश्चिम बंगाल के रहनेवाले हैं। कुलमुंगरी गांव के पास बन रहे पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर बेलाटांड़ में रहते हैं। सूत्र बताते हैं कि लेवी को लेकर पिटाई किए जाने की चर्चा है। कुलमुंगरी व चिरूडीह में पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर व देखरेख में लगे युवकों की नक्सलियों द्वारा पिटाई के पीछे की वजह लेवी माना जा रहा है। चर्चा है की नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य को लेकर पत्र भेजकर लेवी की मांग की थी। लेवी की रकम दिए बगैर कार्य कराने को लेकर मजदूरों व युवको के साथ मारपीट की गई। भेलवाघाटी थाना प्रभारी एमजे खान ने इस बाबत कुछ भी बताने से इन्कार किया।

--------

इनसेट

बिहार झारखंड बॉर्डर पर देखे गए नक्सली अविनाश

पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर व युवकों की पिटाई में शामिल नक्सलियों के दस्ते को नक्सली कमांडर पिटू राणा नेतृत्व कर रहा था। पिटू के दस्ते में छह हथियार बंद नक्सली शामिल थे। झारखंड बिहार के सीमावर्ती इलाके में शनिवार को प्रवक्ता अरविद यादव उर्फ अविनाश जी को देखे जाने की चर्चा है। चर्चा है की अरविद उर्फ अविनाश जी शनिवार की सुबह झारखंड बिहार की सीमा पर गुनियाथर व मंझलाडीह के बीच से होकर गुजरने वाली नदी के पास देखे गए हैं। अविनाश ने नदी में स्नान भी किया। इस बात की भनक सुरक्षा बलों को भी लगी है। नक्सलियों द्वारा मजदूर व युवकों की पिटाई की घटना से सीमावर्ती क्षेत्र में दहशत है। पुल का निर्माण कार्य बंद हो गया है।

chat bot
आपका साथी