बिल वसूली को लेकर विद्युत विभाग सख्त

जमुई। अगर आप विद्युत उपभोक्ता हैं और आपके यहां तीन हजार से ज्यादा का बिजली बिल बाकी है तो सावधान हो जाएं। आपके घर की बत्ती कभी भी गुल हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 07:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 07:28 PM (IST)
बिल वसूली को लेकर विद्युत विभाग सख्त
बिल वसूली को लेकर विद्युत विभाग सख्त

जमुई। अगर आप विद्युत उपभोक्ता हैं और आपके यहां तीन हजार से ज्यादा का बिजली बिल बाकी है तो सावधान हो जाएं। आपके घर की बत्ती कभी भी गुल हो सकती है। विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिए जाने की पूरी प्रक्रिया में एक और खास बात जान लेना आवश्यक है। अगर आप किसी मुगालते में हैं तो उसे भी भूल जाएं। आखिर तभी तो शनिवार को बिजली विभाग की टीम ने डीएम के वाहन चालक वशिष्ठ तिवारी की भी बत्ती गुल कर दी। बिहारी मोहल्ला निवासी वशिष्ठ तिवारी के ऊपर बिजली बिल के रूप में बकाया 90000 था। बताया जाता है कि उनके ऊपर 2014 से ही बिजली बिल बाकी था। बिल सुधार के लिए उन्होंने लोक शिकायत में मामला भी दर्ज किया था। इस दौरान दोनों पक्ष की ओर से सुनवाई भी हुई। सुनवाई के उपरांत ही लोक शिकायत निवारण केंद्र में 90 हजार रुपये बिजली बिल जमा करने का निर्देश पारित किया गया था। लोक शिकायत निवारण केंद्र के आदेश से चालक वशिष्ठ तिवारी संतुष्ट नहीं थे। इधर कार्यपालक अभियंता सुबोध कुमार ने बताया की राजस्व वसूली को लेकर विभाग का सख्त निर्देश है। तीन हजार रुपये से ज्यादा बिजली बिल जिन उपभोक्ताओं के यहां बकाया है उनका विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिया जाएगा। इसी के तहत प्रत्येक दिन 15 उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन विच्छेद किया जा रहा है।

------------

बिजली बिल जमा करने के लिए रविवार को भी खुले रहेंगे काउंटर:

विद्युत उपभोक्ताओं की सुविधा को लेकर बिजली विभाग बिजली बिल वसूली को लेकर अब नई पहल शुरू की है। मार्च महीने के अंत तक जिले के सभी पंचायतों में प्रत्येक दिन कैंप के माध्यम से बिजली बिल जमा करायी जाएगी। इस आशय की जानकारी विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता सुबोध कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इसके लिए जिले के सभी प्रखंडों में माइकिग कर प्रचार प्रसार किया जा रहा है ताकि विद्युत उपभोक्ता अपनी बकाया बिल जमा कर सके। दूर ग्रामीण इलाके के उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने में परेशानी नहीं हो। उपभोक्ता अपने पंचायत में ही बकाया बिल को जमा कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि रविवार को उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने के लिए प्रधान कार्यालय के काउंटर खुले रहेंगे।

chat bot
आपका साथी