नेत्र शिविर को ले विरायतन राजगीर के प्रबंधक ने किया स्थलीय निरीक्षण

जमुई। महादेव सिमरिया अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नेत्र शिविर आयोजित करने को लेकर ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:17 AM (IST)
नेत्र शिविर को ले विरायतन राजगीर के प्रबंधक ने किया स्थलीय निरीक्षण
नेत्र शिविर को ले विरायतन राजगीर के प्रबंधक ने किया स्थलीय निरीक्षण

जमुई। महादेव सिमरिया अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नेत्र शिविर आयोजित करने को लेकर बुधवार को विरायतन राजगीर के प्रबंधक अंजनी कुमार द्वारा उक्त स्वास्थ्य केंद्र के उपयुक्त जगह का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बताया कि आगामी 16 नवंबर को विरायतन राजगीर द्वारा महादेव सिमरिया में नेत्र शिविर लगाकर मोतियाबिद एवं नेत्र रोग संबंधित मरीजों का निशुल्क जांच किया जाएगा। तत्पश्चात रोगियों को मुफ्त में दवा दी जाएगी एवं जो भी मरीज मोतियाबिद के पाए जाएंगे उनका ऑपरेशन विरायतन राजगीर में निशुल्क किया जाएगा।

ऑपरेशन के दौरान मरीजों के रहने खाने समेत अन्य निशुल्क व्यवस्था विरायतन की ओर से दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 16 को महादेव सिमरिया में आयोजित जांच शिविर में 400 से 500 लोगों की जांच की जाएगी। जांच 9 बजे से 4 बजे तक किया जाएगा। मरीजों के चेकअप के लिए विरायतन राजगीर से दो एसी एंबुलेंस गाड़ी भी आएगी, जिसमें सारी व्यवस्था होगी। प्रबंधक अंजनी कुमार ने बताया कि एक दिन में डेढ़ सौ रोगियों का ऑपरेशन किया जाएगा। इस जांच शिविर में विरायतन की संयोजिका माता साध्वी संप्रज्ञा जी का भी आगमन होगा। विरायतन प्रबंधक ने ग्राम पंचायत राज महादेव सिमरिया के मुखिया देवेंद्र सिंह से भी मुलाकात की। मुखिया ने भी इस कार्य की सराहना की। मुखिया ने कहा कि विरायतन द्वारा किया जा रहा यह नेत्र शिविर का आयोजन महादेव सिमरिया इलाके के लोगों के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

इस अवसर पर तीर्थंकर महावीर विद्या मंदिर लछुआड़ के प्रशासक जितेंद्र सिंह, अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र महादेव सिमरिया के चिकित्सक डॉ. रविद्र कुमार, केदार प्रसाद सिंह, अनिल कुमार सिंह, प्रताप सिंह, अमरेंद्र कुमार प्रियदर्शी, महेश आनंद, नीरज कुमार, राजीव कुमार, छोटू कुमार समेत कई बुद्धिजीवी ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी